स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश में सैकड़ों बंदियों की रिहाई, 'सहयोग से सुरक्षा अभियान' का हुआ शुभारंभ | Hundreds of prisoners released in the state on Independence Day 'Security drive with cooperation' launched

स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश में सैकड़ों बंदियों की रिहाई, ‘सहयोग से सुरक्षा अभियान’ का हुआ शुभारंभ

स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश में सैकड़ों बंदियों की रिहाई, 'सहयोग से सुरक्षा अभियान' का हुआ शुभारंभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : August 15, 2020/7:51 am IST

ग्वालियर। मध्यप्रदेश की जेलों से बंद 244 बंदियों को आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिहा कर दिया गया है। ये कैदी प्रदेश की अलग-अलग जेलों में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे, कैदियों के अच्छे आचरण को देखते हुए शासन ने उन्हें रिहा करने का फैसला लिया था, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 244 बंदियों रिहा कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- आतंकवाद और विस्तारवाद को देश मुंहतोड़ जवाब दे रहा है, लाल किले के प…

जिन कैदियों को रिहा किया गया है। उनमें ग्वालियर की केन्द्रीय जेल से 40, उज्जैन से 36, सतना से 30, भोपाल से 28, इंदौर से 27, जबलपुर और सागर से 18-18, रीवा से 14, बड़वानी से 11, होशंगाबाद से 7, नरसिंहपुर से 10, खुली जेल भोपाल से 2 और खुली जेल होशंगाबाद से एक, जिला जेल छतरपुर और बैतूल से एक-एक बंदी को रिहा किया गया।

ये भी पढ़ें- घर में घुसकर 3 बदमाशों ने की हॉस्टल संचालक की हत्या, किराए से कमरा …

वहीं मध्यप्रदेश सरकार के आदेश पर पर ग्वालियर में 15 अगस्त से ग्वालियर में “सहयोग से सुरक्षा अभियान” शुरू किया गया है। कलेक्टर कौंशलेन्द्र विक्रम सिंह के मुताबिक इस अभियान सितम्बर माह तक चलाया जायेगा। इस अभियान के दौरान कोरोना से सम्बन्धित जानकारी एवं भ्रांतियों को दूर करने के लिए जनजागरूकता की गतिविधियां संचालित की जायेंगी। जो जिले के विभागों के सहयोग से संचालित होंगी।

ये भी पढ़ें- हॉस्टल संचालक की घर में घुसकर हत्या,युवती का गला दबाकर छीना मोबाइल

इसमें राजस्व, आदिमजाति कल्याण, वन विभाग, पंचायती राज, शिक्षा एवं उच्च शिक्षा, नगरीय विकास, महिला बाल विकास, पुलिस, जन सम्पर्क, स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, आयुष विभाग शामिल होंगे। इस पूरे अभियान में खासतौर से मास्क पहनना और मास्क के नियमों का पालन करना, सोशल डिस्टेंसिंग, कोरोना संक्रमित मरीज की सहायता करना और जानकारी देने पर जोर दिया जा रहा है।