भारतीय सामान - हमारा अभिमान, कैट चलाएगा राष्ट्रीय अभियान, चीनी वस्तुओं के आयात में डेढ़ लाख करोड़ की कमी का लक्ष्य | Indian Goods - Our pride CAT will run a national campaign Target of reduction of one and a half lakh crore in import of Chinese goods set

भारतीय सामान – हमारा अभिमान, कैट चलाएगा राष्ट्रीय अभियान, चीनी वस्तुओं के आयात में डेढ़ लाख करोड़ की कमी का लक्ष्य

भारतीय सामान - हमारा अभिमान, कैट चलाएगा राष्ट्रीय अभियान, चीनी वस्तुओं के आयात में डेढ़ लाख करोड़ की कमी का लक्ष्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : June 11, 2020/4:38 am IST

रायपुर । भारत और चीन विवाद के बाद स्वदेशी की मांग जोर पकड़ने लगी है। कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने भारतीय सामान – हमारा अभिमान के राष्ट्रीय अभियान की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें-गंजे लोगों पर कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा ज्यादा, रिसर्च में बड…

कैट के मुताबिक इस अभियान के तहत दिसंबर 2021 तक चीनी वस्तुओं के आयात में लगभग डेढ़ लाख करोड़ रुपए कम करने का कैट ने लक्ष्य रखा है। कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर परवानी ने बताया कि चीन हमेशा ही महत्वपूर्ण मामलों में भारत का विरोधी रहा है, पाकिस्तान की भारत के खिलाफ कुटिल चालों और आतंकवाद को बढ़ावा देने में चीन का अप्रत्यक्ष रूप से बड़ा हाथ रहा है।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, ये बड़े नेता भी…

लॉकडाउन होने के कारण कैट ने 25 मार्च से लेकर अब तक हर दिन 75 वीडियो कांफ्रेंस की जिसमें देश के सभी राज्यों के प्रमुख व्यापारी नेताओं ने भाग लिया और गंभीरता से चीन की ओर से भारत के रिटेल बाजार पर कब्जा जमाने की कोशिशों का विश्लेषण कर तय किया कि अब यह सही वक्त है जब देश के व्यापारियों को एकजुट होकर चीनी उत्पादों का बहिष्कार करना चाहिए। इसी के तहत भारतीय सामान हमारा अभिमान को राष्ट्रीय स्तर पर शुरू करने का फैसला लिया गया।