न्यूयॉर्क में बाघ में कोरोना संक्रमण के बाद सभी चिड़ियाघरों में सर्तकता बरतने के निर्देश, कोविड-19 प्रोटोकॉल लागू | Instructions to be vigilant in all zoos after corona infection in tiger in New York COVID-19 protocol implemented

न्यूयॉर्क में बाघ में कोरोना संक्रमण के बाद सभी चिड़ियाघरों में सर्तकता बरतने के निर्देश, कोविड-19 प्रोटोकॉल लागू

न्यूयॉर्क में बाघ में कोरोना संक्रमण के बाद सभी चिड़ियाघरों में सर्तकता बरतने के निर्देश, कोविड-19 प्रोटोकॉल लागू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 7, 2020/6:05 am IST

भोपाल । न्यूयार्क के एक चिड़ियाघर में बाघ भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसे देखते हुए राजधानी भोपाल के वन विहार के साथ प्रदेश के सभी चिड़ियाघर और टाइगर रिजर्व के वन्य प्राणियों की 24 घंटे निगरानी करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें – 15 अप्रैल से शुरू होगी GoAir की घरेलू विमानों की बुकिंग, अंतरराष्ट्…

मध्यप्रदेश वाइल्ड लाइफ मुख्यालय ने पत्र लिखकर आदेश दिए हैं, पत्र में कहा गया है कि पेट्रोलिंग टीम को किसी वन्य प्राणी का व्यवहार असामान्य लगे तो तुरंत डीएफओ के साथ मुख्यालय को सूचना दें। वन्य प्राणी की मौत होने पर पोस्टमार्टम के दौरान भी कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। पत्र में कहा गया है कि वन्य प्राणियों की देखभाल करने वाले केयर टेकर कोविड- 19 के लिए जारी प्रोटोकॉल का पालन करें।

ये भी पढ़ें – यूपी सरकार का बयान, 14 तक एक भी कोरोना संक्रमित रहा तो लॉकडाउन रहेग…

वाइल्ड लाइफ के अधिकारियों का कहना है कि अब तक माना जा रहा है कि कोरोना वायरस सिर्फ इंसानों को प्रभावित करता है, इसका वन्य प्राणियों से कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन बाघ में वायरस की पुष्टि होने के बाद वन्य प्राणियों को लेकर चिंता बढ़ गई है।