पीसीसी सदस्य ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी के समर्थन में दिया त्यागपत्र | PCC member Brijendra Singh Rathore resigns from all the posts of the party Resignation in support of Rahul Gandhi

पीसीसी सदस्य ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी के समर्थन में दिया त्यागपत्र

पीसीसी सदस्य ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी के समर्थन में दिया त्यागपत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : June 30, 2019/12:46 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव में 29 में से 28 सीटों पर मिली हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का क्रम रुक नहीं रहा है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पीसीसी सदस्य बृजेंद्र सिंह राठौर ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। कमलनाथ सरकार में वाणिज्यिक कर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने संगठन में अपने समस्त पदों से त्यागपत्र दे दिया है। बृजेंद्र सिंह राठौर ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के समर्थन में इस्तीफा दिया है।

ये भी पढ़ें- नदी के बीचो-बीच रेत खनन में लगे थे पांच वाहन, अचानक बढ़ गया जल स्तर…

बता दें कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष का अपना पद छोड़ने पर अड़े हुए हैं। लोकसभा चुनाव में मिली हार पर एक बार फिर राहुल गांधी का दर्द छलका है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने इस्तीफा देने की पेशकश की थी जिसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मनाने पर वह कुछ समय तक पद पर रहने के लिए राजी हो गए। हालांकि राहुल गांधी का कहना है कि वह पद छोड़ने का निश्चय कर चुके हैं और अपना फैसला नहीं बदलेंगे।

ये भी पढ़ें- भाजपा के तीन पूर्व सांसद पर सरकार सख्त, कई योजनाओं में गड़बड़ी का आ…

जानकारी के मुताबिक यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि अब अध्यक्ष पद पर नहीं रहेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि मुझे इसी बात का दुख है कि मेरे इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा नहीं दिया है। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी ने अपने आवास पर युवा कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ पदाधिकारियों से मुलाकात की और इस्तीफे देने के निर्णय पर कायम रहने का अपना रुख दोहराया, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह पार्टी प्रमुख नहीं रहते हुए भी सक्रिय भूमिका निभाते रहेंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/SR3GX3e8h60″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>