CAA के खिलाफ जयस्तंभ चौक पर 144 लागू होने के बावजूद बैठने पर अड़े रहे प्रदर्शनकारी, सभा-समारोह, जुलूस-धरना बैन | Protesters remain adamant against CAA despite 144 being implemented at Jaistambh Chowk

CAA के खिलाफ जयस्तंभ चौक पर 144 लागू होने के बावजूद बैठने पर अड़े रहे प्रदर्शनकारी, सभा-समारोह, जुलूस-धरना बैन

CAA के खिलाफ जयस्तंभ चौक पर 144 लागू होने के बावजूद बैठने पर अड़े रहे प्रदर्शनकारी, सभा-समारोह, जुलूस-धरना बैन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 4, 2020/3:14 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। रायपुर के जयस्तंभ चौक पर CAA और NRC के खिलाफ शाहीन बाग के बैनर तले बीते 60 दिनों से चल रहे धरना प्रदर्शन वाली जगह पर धारा 144 लागू कर दिया है। बावजूद इसके प्रदर्शनकारी मंगलवार को भी बैठने की जिद पर अड़े रहे।

पढ़ें- राजधानी सहित पूरे छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, आगामी 48 घंटों में भी बारिश की संभावना

रायपुर कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने एसएसपी और आईजी के प्रतिवेदन के बाद शांति और लोक हित में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए रायपुर शहर के चार व्यस्तम मार्गो पर धारा 144 लगाकर सभा, समारोह, जुलुस और अन्य प्रकार के प्रदर्शन पर पूरी तरह रोक लगाने के लिखित आदेश जारी किए हैं।

पढ़ें- हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की वेबसाइट हैक, अतांकी संगठन इंडियन मुजाहिद्द…

प्रतिबंधित क्षेत्रों में तात्यापारा चौक से शास्त्री चौक तक, कोतवाली चौक से जयस्तंभ चौक तक, गुरूनानक चौक से शारदा चौक तक और सत्तीबाजार हनुमान मंदिर चौक से कोतवाली चौक शामिल हैं। इन क्षेत्रों में धारा 144 दण्ड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत आदेश चार अप्रैल 2020 तक प्रतिबंधित रहेगा। पुलिस ने शारदा चौक में चल रहे CAA के समर्थन में हनुमान चालीसा का पाठ भी बंद कराया है।

पढ़ें-बजट पर सीएम भूपेश बघेल की IBC24 से Exclusive बातचीत, जानिए मुख्यमंत…

दरअसल वर्तमान में जयस्तंभ तथा शारदा चौक के पास विभिन्न सामुदायिक संगठनों के द्वारा सभा, प्रदर्शन किया जा रहा है। इससे रायपुर शहर के शांति, सौहार्द्र की स्थिति असामान्य होने की पूर्ण संभावना है। साथ ही वर्तमान समय में स्कुलों की बोर्ड परीक्षाएं जारी हैं। उक्त क्षेत्र तथा आसपास के क्षेत्र में निवासरत विद्यार्थियों की पढ़ाई लिखाई में व्यवधान उत्पन्न होने की शिकायतों के बाद कलेक्टर ने ये आदेश जारी कर दोनों धरना को बंद कराने का निर्णय लिया।