राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय बोली- छत्तीसगढ़ कानून व्यवस्था के मामले में फेल, मोदी सरकार ने बनाए हैं कई गाइडलाइन | Rajya Sabha member Saroj Pandey said - Chhattisgarh failed in law and order

राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय बोली- छत्तीसगढ़ कानून व्यवस्था के मामले में फेल, मोदी सरकार ने बनाए हैं कई गाइडलाइन

राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय बोली- छत्तीसगढ़ कानून व्यवस्था के मामले में फेल, मोदी सरकार ने बनाए हैं कई गाइडलाइन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : October 13, 2020/9:53 am IST

रायपुर। राज्यसभा सदस्य और भाजपा की वरिष्ठ नेता सरोज पांडेय ने कहा कि देश महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर धधक रहा है। पीड़िता किसी भी राज्य की हो, किसी भी वर्ग की हो, दुष्कर्म की घटनाएं बेहद दुखद होती है। इन घटनाओं को देखते हुए मोदी सरकार ने कई गाईडलाईन बनाये हैं।

Read More News: पुलिस विभाग ने जारी किया निरीक्षकों का तबादला आदेश, देखिए सूची

उन्होंने कहा कि बलात्कार के मामले में तुरंत एफआईआर होना चाहिए। चाहे मामला किसी भी क्षेत्र का हो, केंद्र सरकार ने तय किया है कि अब क्षेत्राधिकार में मामला नहीं होने की बात कह कर अपराध नहीं दर्ज करने वाले अधिकारी पर कार्रवाई होगी। अब रेप मामले में 2 महीने में जांच पूरी करनी होगी और 24 घंटे के भीतर मेडिकल जांच करना पड़ेगा।

कांकेर सांसद मोहन मंडावी के हाथरस रेप की घटना को बनावटी घटना कहने पर सरोज पांडेय ने कहा कि सांसद ने जिस विषय पर कहा है, मेरा मानना है कि वहीं इस विषय पर स्पष्ट जवाब दे पाएंगे। उन्होंने जो कहा है उसके पक्ष को देखने की जरूरत है, मुझे लगता है सांसद अपनी भावना को सही शब्दों में नहीं रख पाए हैं।

Read More News: PCC प्रभारी पीएल पुनिया के बाद अब उनकी पत्नी भी हुई कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

छत्तीसगढ़ में बढ़ते अपराध और ड्रग्स के बढ़ते कारोबार पर सरोज पांडेय ने कहा कि बहुत देरी से सीएम ने मामलों का संज्ञान लिया है, ये सरकार कानून व्यवस्था सहित हर मोर्चे पर फेल है, खुद गृहमंत्री के क्षेत्र का हाल देखकर लगता है कि स्थिति कैसी है। आगे कहा कि रेप की बढ़ती घटनाओं पर भी गृहमंत्री चुप है।

नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया ने भाजपा सांसद मोहन मंडावी के हथरस की घटना को काल्पनिक कहने और सरोज पांण्डेय की उस पर सफाई देने पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा हमेशा सच को झूठ और झूठ को सच बनाने में लगी रहती है।

Read More News: मरवाही से भाजपा उम्मीदवार डॉ गंभीर सिंह 15 अक्टूबर को जमा करेंगे नामांकन, रमन सिंह, विष्णुदेव साय सहित ये नेता रहेंगे मौजूद

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में गंभीर किस्म की घटनाएं कम हैं ,परिस्थिति जन्य घटनाएं होती हैं, उस पर हमारी सरकार त्वरित कार्रवाई करती है। अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार कर सजा दिलाने का काम छत्तीसगढ़ की सरकार करती है। सरोज पांडेय पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें भाजपा शासित राज्यों में भी देखना चाहिए कि वहां क्या हो रहा है। भाजपा शासित राज्यों में जाकर उन्हें बयान देना चाहिए। मोबाइल योजना को लेकर धरमलाल कौशिक के पत्र पर मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि उनकी सरकार में किए गए पापों को हम लोग भी भुगत रहे हैं। उनकी गलत योजनाओं की समीक्षा की जा रही है। परीक्षण किया जा रहा है, परीक्षण के बाद ही निर्णय हो होगा।

Read More News: त्योहार में लापरवाही पड़ेगी भारी, ठंड में और प्रदुषण से और अधिक फैल सकता है कोरोना वायरस: डाॅ पांडा