तीन दर्जन चंदन के पेड़ चोरी, ग्राम पंचायत ने दर्ज नहीं कराई शिकायत | Three dozen sandalwood trees stolen Gram Panchayat did not lodge complaint

तीन दर्जन चंदन के पेड़ चोरी, ग्राम पंचायत ने दर्ज नहीं कराई शिकायत

तीन दर्जन चंदन के पेड़ चोरी, ग्राम पंचायत ने दर्ज नहीं कराई शिकायत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : November 3, 2019/7:49 am IST

डिंडौरी। जिले में एक बार फिर चंदन के करीब 35 पेड़ चोरी होने का मामला सामने आया है। मामला कोतवाली थाना इलाके के चटुआ गांव का है जहां गुरुवार की रात सिद्ध टेकरी में लगे चंदन के करीब 35 पेड़ों को तस्कर काटकर अपने साथ ले गये।

ये भी पढ़ें- WhatsApp पर जासूसी को लेकर मचा हड़कंप, कंपनी ने कहा- यूजर्स की निजत…

हैरत की बात तो यह है कि घटना की जानकारी होने के बाद भी ग्राम पंचायत के जवाबदारों ने कहीं शिकायत तक नहीं की है । वहीं पुलिस और प्रशासन कार्रवाई के लिये शिकायत मिलने का इंतज़ार कर रहे हैं। चटुआ गांव के सिद्ध टेकरी मंदिर के पुजारी एवं स्थानीय लोग चंदन के पेड़ चोरी होने से आक्रोशित हैं। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी शिकायत और जानकारी नहीं होने की बात कर कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- योगी कैबिनेट की बैठक का अहम फैसला, अयोध्या में 447 करोड़ की लागत से…

हम आपको बता दें कि डिंडौरी जिले में चंदन के पेड़ चोरी होने का यह कोई पहला मामला नहीं है । इसके पहले गाड़ासरई थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्वारी गांव में खेत में लगे चंदन के प्राचीन पांच पेड़ चोरी हुये थे । जिसका पता लगाने में पुलिस अबतक नाकामयाब रही है। डिंडौरी जिले के अलग अलग इलाके से काफी तादात में चंदन के पेड़ चोरी होने के बाद भी सैंकड़ों चंदन के पेड़ मौजूद हैं । देखरेख के अभाव में मौका मिलते ही चंदन तस्कर अपने नापाक इरादों में कामयाब हो जाते हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/GWe97rH8rrY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>