तेंदूपत्ता का अवैध परिवहन करते 2 आरोपियों को वन विभाग ने दबोचा, एक ने आग बाइक को किया आग के हवाले | Two accused caught illegally transporting Tendupatta, arrested by forest department, one set fire bike on fire

तेंदूपत्ता का अवैध परिवहन करते 2 आरोपियों को वन विभाग ने दबोचा, एक ने आग बाइक को किया आग के हवाले

तेंदूपत्ता का अवैध परिवहन करते 2 आरोपियों को वन विभाग ने दबोचा, एक ने आग बाइक को किया आग के हवाले

: , March 27, 2021 / 11:40 AM IST

बालाघाट। किरनापुर वन विभाग की टीम ने तेंदूपत्ता का अवैध रूप से महाराष्ट्र राज्य की ओर ब्रिकी करने परिवहन करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है वही 1 अन्य आरोपी रूपराम ने अपनी तेंदूपत्ता से लदी बाइक के पेट्रोल पाइप से पेट्रोल गिराकर बाइक को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान एक आरोपी मौके का फायदा उठाकर भाग गया।

Read More News: नगर निगम जोन अध्यक्षों का चुनाव, जोन- 2 से कांग्रेस के बंटी होरा निर्विरोध चुने गए, जोन -3 में 

जानकारी के अनुसार बीती रात्रि रूपराम बिसेन ग्राम बेलगांव निवासी एवं तेजराम पिता पन्नालाल राहंगडाले ग्राम रमगढ़ी निवासी तथा एक अन्य व्यक्ति के साथ अपनी-अपनी मोटर साईकिलों मे तेंदूपत्तों से भरे बोरो को लादकर उसे बेचने महाराष्ट्र राज्य की ओर परिवहन कर रहे थे। कि वारा से बिनोरा मार्ग पर रात्रि के समय वन विभाग के गश्ती दल ने उन्हें पकड़ लिया और पूछताछ की जा रही थी।

Read More News: पुलिस विभाग में थोक में ट्रांसफर, देखें संपूर्ण सूची

इसी दौरान आरोपी रूपराम ने अपनी मोटरसाईकिल से पेट्रोल पाईप से पेट्रोल गिराकर अपनी ही मोटरसाईकिल का आग के हवाले कर दिया। जिससे तेंदूपत्ता के बोरो से लदी मोटरसाईकिल धू-धू कर जल गई। इसी बीच एक आरोपी ने मौके का फायदा उठाया और वहां से फरार हो गया। वन अमले की टीम ने आरोपियों के पास से मोटरसाईकिल, तेंदूपत्तों से लदा बोरा सहित दो आरोपी को पकड़कर उन्हें वन विभाग के कार्यालय लाया गया तथा तेंदूपत्ता व्यापार विनियम अधिनियम ,1964 की धारा 5 के तहत कार्यवाही की गई है।

Read More News: लॉकडाउन में पैसों की तंगी इसलिए कम पी जा रही शराब, मंत्री लखमा ने सांसद 

 

#HarGharTiranga