1.62 crore tourists visited Jammu Kashmir this year highest in 75 years

75 साल में पहली बार 1.62 करोड़ पर्यटक पहुंचे जम्मू कश्मीर की खूबसूरती देखने, दिखने लगा धारा 370 खत्म होने का असर

इस साल अब तक 1.62 करोड़ पर्यटक जम्मू कश्मीर पहुंचे, 75 साल में सबसे ज्यादा: अधिकारी

Edited By: , November 29, 2022 / 08:56 PM IST

श्रीनगर: 1.62 crore tourists visited Jammu Kashmir जम्मू कश्मीर में इस साल अब तक रिकॉर्ड 1.62 करोड़ पर्यटकों ने जम्मू कश्मीर की यात्रा की, जो आजादी के बाद से सबसे अधिक है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बृस्पतिवार को इसकी जानकारी दी।

Read More: son-in-law wore a garland of slippers: दामाद का स्वागत चप्पल की माला और सिर पर गोबर लगाकर किया, नंगा कर डीजे बजाकर पूरे शहर में घुमाया, जानें क्या है पूरा मामला 

1.62 crore tourists visited Jammu Kashmir प्रवक्ता ने बताया कि यह केंद्र शासित प्रदेश के संपूर्ण विकास और बदलाव का गवाह है। उन्होंने कहा कि तीन दशकों के बाद कश्मीर लाखों पर्यटकों को आकर्षित कर रहा है। पर्यटन विशेषज्ञों का कहना है कि यह कश्मीर पर्यटन के स्वर्ण युग की वापसी है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर आने वाले पर्यटकों की रिकॉर्ड संख्या केंद्र शासित प्रदेश में हुए समग्र विकास और बदलाव को दर्शाती है।

Read More: आत्मानंद स्कूलों में निकली बंपर भर्ती, शिक्षक पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल 

प्रवक्ता ने कहा कि पर्यटन जम्मू कश्मीर में रोजगार का सबसे बड़ा स्रोत है और जनवरी, 2022 से अब तक 1.62 करोड़ पर्यटकों ने जम्मू कश्मीर का दौरा किया है, जो स्वतंत्रता के 75 वर्षों में सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि इस साल के पहले आठ महीनों में 3.65 लाख अमरनाथ यात्रियों सहित 20.5 लाख पर्यटकों ने कश्मीर की यात्रा की।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक