मेघालय में कांग्रेस के 12 विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल

मेघालय में कांग्रेस के 12 विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल

Edited By: , November 25, 2021 / 03:25 PM IST

शिलांग, 25 नवंबर (भाषा) मेघालय विधानसभा में कांग्रेस के 17 में से 12 विधायक बृहस्पतिवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। उनके नेता और पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने यह जानकारी दी। पूर्वोत्तर राज्य में कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है।

संगमा ने कहा कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी में शामिल होने का फैसला ‘‘पूरे विश्लेषण के बाद किया गया है कि कैसे बेहतर तरीके से लोगों की सेवा की जा सकती है।’’

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘जनता, राज्य और देश के प्रति हमारी जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए पूरी विनम्रता, जिम्मेदारी और प्रतिबद्धता के साथ यह फैसला लिया गया।’’

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को करारा झटका देते हुए उन्होंने बुधवार देर रात तृणमूल में शामिल होने का फैसला किया था। कांग्रेस से अलग हुए विधायकों के समूह ने राज्य विधानसभा अध्यक्ष मेतबा लिंगदोह को तृणमूल में शामिल होने वाले विधायकों की सूची सौंपी और उनके फैसले के बारे में उन्हें बताया।

यह घटनाक्रम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के लिए काफी प्रोत्साहित करने वाला है जो अपने राज्य से बाहर पार्टी का विस्तार करने की कोशिश कर रही हैं।

भाषा

गोला अविनाश

अविनाश