कोहिमा स्मार्ट सिटी की 35 परियोजनाओं में से 17 हो चुकी पूरी : केएससीडीएल सीईओ |

कोहिमा स्मार्ट सिटी की 35 परियोजनाओं में से 17 हो चुकी पूरी : केएससीडीएल सीईओ

कोहिमा स्मार्ट सिटी की 35 परियोजनाओं में से 17 हो चुकी पूरी : केएससीडीएल सीईओ

: , June 25, 2022 / 07:49 PM IST

कोहिमा, 25 जून (भाषा) कोहिमा स्मार्ट सिटी विकास लिमिटेड (केएससीडीएल) ने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत चल रही 35 परियोजनाओं में से 17 को पूरा कर लिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

केएससीडीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के थिउनयो ने स्मार्ट सिटी मिशन की सातवीं सालगिरह पर बताया कि पूरी हो चुकी परियोजनाओं में एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र, राजधानी सांस्कृतिक सभागार, सौंदर्यीकरण कार्य, न्यू मार्केट में सामुदायिक इमारत, पैदल यात्रियों के अनुकूल फुटपाथ और मोबाइल हॉट स्पॉट शामिल है।

उन्होंने कहा कि कोहिमा न केवल स्मार्ट सिटी है बल्कि नगालैंड का सांस्कृतिक शहर भी है जहां पर पुरातन काल से विभिन्न जनजातियां रहती हैं।

उन्होंने कहा कि केएससीडीएल ने यहां की संस्कृति, परंपरा और पहचान को बरकरार रखते हुए शहरी सेवाओं को आधुनिक बनाने की नीति अपनाई है।

सीईओ ने कहा कि केएससीडीएल स्मार्ट सिटी मिशन के तहत सामाजिक, आर्थिक, संस्थागत और शासन के लिए बेहतरीन अवसंरचना और सेवाओं का विकास कर रहा है।

उन्होंने सूचित किया कि कोहिमा स्मार्ट सिटी क्षेत्र का विकास नगरपालिका के 19 वार्डों में से केवल सात वार्डों के 280 एकड़ क्षेत्र में सीमित है।

भाषा धीरज उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga