रीवा में बाढ़ प्रभावित 300 लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया, सतना में एक व्यक्ति नाले में बहा |

रीवा में बाढ़ प्रभावित 300 लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया, सतना में एक व्यक्ति नाले में बहा

रीवा में बाढ़ प्रभावित 300 लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया, सतना में एक व्यक्ति नाले में बहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : August 1, 2021/11:03 pm IST

रीवा/सतना/भोपाल, एक अगस्त (भाषा) मध्य प्रदेश के रीवा जिले के त्योंथर में बाढ़ से प्रभावित करीब 300 लोगों को रविवार को राहत शिविरों में पहुंचाया गया, जबकि सतना जिले के पतोडा गांव में एक व्यक्ति उफनते नाले को ट्रैक्टर से पार करते वक्त बह गया और उसकी तलाश जारी है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी है।

रीवा जिले के पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 100 किलोमीटर दूर त्योंथर में मूसलाधार बारिश के बाद कई निचले स्थानों में जलभराव हो गया था, जिसके चलते करीब 300 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

उन्होंने कहा कि हालांकि, रीवा जिले में कुछ इलाकों में बारिश अब रूक गई है और नदी-नालों में जलस्तर घटने लगा है।

इसी बीच, सतना जिले के पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने ‘भाषा’ को बताया कि जिले के कोटर थानाक्षेत्र अंतर्गत पतोडा गांव में एक उफनते नाले का पानी पुल के ऊपर तेज गति से बह रहा था, जिसे पार करने की कोशिश कर रहे एक ट्रैक्टर पर सवार दो लोग बह गए। उन्होंने कहा कि इस घटना में विजय परिहार (18) को बचा लिया गया है, लेकिन अतुल मिश्रा (23) लापता है।

सिंह ने बताया कि इसके अलावा, मऊ नदी में बाढ़ का पानी पुल के ऊपर बहने से पुल को बंद कर दिया गया है, जिससे सतना के बीरसिंहपुर से रीवा के सेमरिया तक सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

इसी बीच, भोपाल स्थित मध्य प्रदेश पुलिस बाढ़ स्थिति कक्ष के उपनिरीक्षक राज सिंह रावत ने बताया कि सतना जिले के चित्रकूट के एक गांव में बाढ़ का पानी भर गया है और वहां से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए राहत एवं बचाव अभियान जारी है।

उन्होंने कहा कि शाम सात बजकर 40 मिनट तक राज्य के किसी भी हिस्से से बाढ़ से किसी तरह की जनहानि की खबर नहीं है।

इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल कार्यालय के आंकड़ों के अनुसार, रीवा और सतना में पिछले 36 घंटों में रविवार शाम साढ़े पांच बजे तक क्रमश: 153.4 मिलीमीटर और 102.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

भाषा सं रावत शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)