एसकेएम के मार्च में हिस्सा होंगे पंजाब के 33 किसान संघ |

एसकेएम के मार्च में हिस्सा होंगे पंजाब के 33 किसान संघ

एसकेएम के मार्च में हिस्सा होंगे पंजाब के 33 किसान संघ

: , November 29, 2022 / 08:30 PM IST

चंडीगढ़, 25 नवंबर (भाषा) पंजाब में 33 किसान संघ कृषि कानूनों के खिलाफ हुए आंदोलन की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर शनिवार को राज्यपाल के आवास तक होने वाले संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के मार्च में भाग लेंगे।

एसकेएम ने केंद्र सरकार पर लंबित मांगें पूरी नहीं करने का आरोप लगाते हुए 26 नवंबर को देश भर में राजभवन तक मार्च निकालने की घोषणा की थी।

उल्लेखनयी है कि 26 नवंबर 2020 को कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन शुरू हुआ था। हालांकि बाद में इन कृषि कानूनों को रद्द कर दिया गया।

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन की अगुवाई करने वाले किसान संघों के संगठन एसकेएम के वरिष्ठ नेता बृहस्पतिवार को मोहाली में एकत्र हुए थे। उन्होंने मोहाली से लेकर चंडीगढ़ में राजभवन तक मार्च निकालने के लिए एक समिति का गठन किया था।

जोगिंदर सिंह उगराहां, दर्शन पाल और हरिंदर सिंह लाखोवाल समेत एसकेएम नेताओं ने प्रदर्शन मार्च और राज्यपाल को सौंपे जाने वाले ज्ञापन के संबंध में रणनीति पर चर्चा की।

एसकेएम नेताओं ने संवाददाताओं को बताया कि मार्च निकालने से पहले 33 किसान संगठनों के सदस्य गुरुद्वारा श्री अंब साहिब में इकट्ठा होंगे और वहां रैली करेंगे।

भाषा जोहेब रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)