जम्मू कश्मीर के 460 युवक जेएकेएलआई रेजीमेंट में शामिल

जम्मू कश्मीर के 460 युवक जेएकेएलआई रेजीमेंट में शामिल

Edited By: , September 18, 2021 / 04:23 PM IST

जम्मू, 18 सितंबर (भाषा) जम्मू कश्मीर लाइट इन्फैंट्री (जेएकेएलआई) की सफल ‘ ऐटेस्टेशन परेड’ के बाद कुल 460 प्रशिक्षित जवान शनिवार को यहां सेना में शामिल हुए। एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

बहरहाल, कोविड-19 महामारी के कारण सभी नियमों का पालन करते हुए भर्ती होने वाले जवानों के अभिभावकों के बिना ही समारोह का आयोजन किया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि प्रशिक्षण अकादमी चेन्नई के कमांडेंट अधिकारियों और जेएकेएलआई रेजीमेंट के कर्नल लेफ्टिनेंट जनरल एम के दास ने दनसाई प्रशिक्षिण शिविर में ऐटेस्टेशन परेड की समीक्षा की।

लेफ्टिनेंट जनरल दास ने युवा सैनिकों को बधाई दी और उनके देश के प्रति निस्वार्थ सेवा देने पर जोर दिया। उन्होंने जम्मू कश्मीर के अधिक से अधिक युवाओं के सुरक्षा बलों में भर्ती होने के लिए प्रेरित करने में उनके योगदान की प्रशंसा की तथा इस उत्कृष्ट पेशे में शामिल होने के लिए प्रेरित करने में उनके माता-पिता की अहम भूमिका पर जोर दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि सरताज अहमद वानी को ‘‘सर्वश्रेष्ठ रंगरूट’’ घोषित किए जाने पर शेर-ए-कश्मीर स्वॉर्ड ऑफ ऑनर और त्रिवेणी सिंह मेडल दिया गया जबकि रंगरूट अमनदीप सिंह चिब को ‘‘गोलीबारी में सर्वश्रेष्ठ’ रहने के लिए चेवांग रिनचेन मेडल दिया गया।

उन्होंने बताया कि ‘‘शारीरिक प्रशिक्षण में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन’’ के लिए परमीत शर्मा को मकबूल शेरवानी मेडल दिया गया और ‘अभ्यास में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन’’ के लिए मोहम्मद असद को बाना सिंह मेडल प्रदान किया गया।

भाषा गोला पवनेश

पवनेश