उत्तराखंड में भारी बारिश में फंसे छत्तीसगढ़ के 55 नागरिक |

उत्तराखंड में भारी बारिश में फंसे छत्तीसगढ़ के 55 नागरिक

उत्तराखंड में भारी बारिश में फंसे छत्तीसगढ़ के 55 नागरिक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 19, 2021/11:20 pm IST

दुर्ग (छत्तीसगढ़), 19 अक्टूबर (भाषा) उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश के कारण छत्तीसगढ़ के 55 नागरिक नैनीताल जिले में फंस गए हैं। राज्य सरकार ने नागरिकों की सकुशल वापसी का प्रयास शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

राज्य के दुर्ग जिले के अधिकारियों ने यहां बताया कि जिले के भिलाई शहर के 55 लोग इस महीने की 14 तारीख को नैनीताल घूमने गए थे। इस दौरान वहां भारी बारिश और भूस्खलन के कारण सभी लोग फंस गए हैं। इनमें 44 महिलाएं और चार बच्चे भी शामिल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि नैनीताल के स्थानीय प्रशासन से संपर्क करने पर जानकारी मिली है कि छत्तीसगढ़ के नागरिकों को कैचीधाम में एक स्कूल में ठहराया गया है तथा उनके लिए भोजन की व्यवस्था की गई है।

राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उत्तराखंड में फंसे भिलाई के निवासियों की सकुशल वापसी के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्य सचिव और कलेक्टर दुर्ग को हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य के निवासियों की उत्तराखंड में भारी बारिश में फंसे होने की जानकारी मिली है। उन्होंने इस संबंध में मुख्य सचिव और दुर्ग जिलाधिकारी को निर्देश दिया है वह यात्रियों की सुरक्षित वापसी के लिए उत्तराखंड प्रशासन के सम्पर्क में रहें।

भाषा सं संजीव संजीव सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)