मंजूरी के एक दिन बाद, कोवोवैक्स को कोविड टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल करने का एसआईआई का अनुरोध |

मंजूरी के एक दिन बाद, कोवोवैक्स को कोविड टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल करने का एसआईआई का अनुरोध

मंजूरी के एक दिन बाद, कोवोवैक्स को कोविड टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल करने का एसआईआई का अनुरोध

: , June 30, 2022 / 12:14 AM IST

नयी दिल्ली, 29 जून (भाषा) भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) द्वारा 7 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों में सीमित आपातकालीन उपयोग के लिए कोवोवैक्स को मंजूरी दिए जाने के एक दिन बाद, टीका निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ने केंद्र को पत्र लिखकर इसे सार्वजनिक स्वास्थ्य के हित में राष्ट्रीय कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल करने का अनुरोध किया। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को दी।

आधिकारिक सूत्र ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को लिखे एक पत्र में, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) में सरकार और नियामक मामलों के निदेशक प्रकाश कुमार सिंह ने कहा कि कोवोवैक्स प्रतिरक्षा को अत्यधिक मजबूत करने वाला है और सात साल से लेकर से 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों के रक्त सीरम में में 98 प्रतिशत से अधिक एंटीबॉडी उत्पन्न करने वाला है। उन्होंने कहा कि साथ ही टीका इस आयु वर्ग के लिए सुरक्षित और प्रभावी है।

पत्र के अनुसार, कंपनी को पूरे भारत में समाज के विभिन्न वर्गों से भी अनुरोध प्राप्त हो रहा है कि बढ़ते कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए सरकारी और निजी अस्पतालों में टीका उपलब्ध कराया जाए।

सिंह ने पत्र में उल्लेख किया है, ‘‘यहां तक ​​कि हमारी कंपनी के कर्मचारी, जिन्होंने इस जीवनरक्षक टीके पर लगातार काम किया है, हमसे अनुरोध कर रहे हैं कि हम उनके बच्चों के लिए यह जीवनरक्षक टीका जल्द ही उपलब्ध कराएं।’’

भाषा अमित नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga