आप ने केंद्र पर उसके नेताओं को ईडी के जरिए निशाना बनाने का आरोप लगाया |

आप ने केंद्र पर उसके नेताओं को ईडी के जरिए निशाना बनाने का आरोप लगाया

आप ने केंद्र पर उसके नेताओं को ईडी के जरिए निशाना बनाने का आरोप लगाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : September 13, 2021/8:22 pm IST

नयी दिल्ली, 13 सितंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उसके राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक ‘मनगढ़ंत’ मामले में नोटिस भेजा है।

पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार आप नेताओं को निशाना बना रही है क्योंकि भाजपा, आप की प्रगति और अन्य राज्यों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ‘लोकप्रियता’ से घबराई हुई है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ”दिल्ली में, उन्होंने हमें आयकर विभाग, केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), दिल्ली पुलिस के जरिए हराने की कोशिश की, लेकिन हमने 62 सीटें जीतीं। जैसे-जैसे हम पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और गुजरात में मजबूत हो रहे हैं – हमें ईडी का नोटिस मिलता है! भारत के लोग ईमानदार राजनीति चाहते हैं और भाजपा की ये रणनीति कभी सफल नहीं होगी, इससे वे हमें और मजबूत बनाएंगे।”

ईडी के सूत्रों ने बताया कि पंजाब से कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ चल रहे धन शोधन मामले में पंकज गुप्ता से पूछताछ की जानी है।

सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने मार्च में एक मादक पदार्थ मामले में जांच के तहत खैरा के परिसरों पर छापे मारे थे और कुछ लेनदेन से संबंधित दस्तावेज बरामद किए थे जिसके तार गुप्ता सें जुड़े पाए गए थे।

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ईडी के नोटिस में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव गुप्ता को 22 सितंबर की पूर्वान्ह्र साढ़े 11 बजे एजेंसी के कार्यालय में पेश होने को कहा गया है।

चड्ढा ने आरोप लगाया, ”आप को सताने की एक अंतहीन कोशिश में, मोदी सरकार की पसंदीदा एजेंसी ईडी को सेवा में लगाया गया है और आप को एक प्रेम पत्र (नोटिस) भेजा गया है। उन्होंने (ईडी) धन शोधन निवारण अधिनियम 2002 की कुछ धाराओं के तहत पार्टी के राष्ट्रीय सचिव को नोटिस भेजा है।”

आप के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि दिल्ली की जनता राजनीतिक लाभ के लिए आप नेताओं द्वारा हर महीने किए जाने वाले ऐसे ”नाटकों” से तंग आ चुकी है।

कपूर ने कहा, ”आज (सोमवार) फिर हमने बिना किसी सबूत के आम आदमी पार्टी द्वारा दोहराए जा रहे राजनीतिक उत्पीड़न पर बयानबाजी सुनी। लोगों को पता है कि सस्ती लोकप्रियता के वास्ते यह नाटक, पांच राज्यों में चुनाव होने तक जारी रहेगा।”

भाषा शफीक देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers