एबीवीपी का तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन जयपुर में 25 दिसंबर से |

एबीवीपी का तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन जयपुर में 25 दिसंबर से

एबीवीपी का तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन जयपुर में 25 दिसंबर से

: , November 29, 2022 / 08:30 PM IST

जयपुर, 23 नवंबर (भाषा) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन जयपुर में 25 से 27 नवंबर तक को होगा।

अधिवेशन के उद्घाटन के मुख्य अतिथि योग गुरु रामदेव होंगे जबकि समापन सत्र में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मुख्य अतिथि होंगे।

संगठन की राष्ट्रीय महासचिव निधि त्रिपाठी ने यहां संवाददाताओं को बताया कि अधिवेशन जयपुर इंजीनियरिंग कॉलेज एवं रिसर्च सेंटर यूनिवर्सिटी में होगा।

उन्होंने कहा कि अधिवेशन में सम्मिलित प्रतिनिधि शिक्षा क्षेत्र में विभिन्न परिवर्तनों की समसामयिक स्थिति पर चर्चा, संगठनात्मक लक्ष्यों का निर्धारण तथा देश के अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर विचार-विमर्श करेंगे। उन्होंने कहा कि एबीवीपी का राष्ट्रीय अधिवेशन शिक्षा और राष्ट्र जीवन से जुड़े विषयों पर विचार का गंभीर एवं रचनात्मक मंच है।

उन्होंने कहा कि एबीवीपी के इस अधिवेशन में कुल 5 प्रस्ताव पारित किए जायेंगे। उन्होंने बताया कि इससे पहले एबीवीपी की केन्द्रीय कार्यसमिति बैठक 23 नवंबर व राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक 24 नवंबर को होगी।

उन्होंने बताया कि संगठन के 68वें राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन 25 नवंबर को होगा जिसके मुख्य अतिथि योग गुरु बाबा रामदेव होंगे। उन्होंने कहा कि अधिवेशन के समापन सत्र में मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आएंगे।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष का यशवंत राव केलकर युवा पुरस्कार, महाराष्ट्र के बुलढ़ाणा जिले के नंद कुमार पालवे को दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुरस्कार में प्रोत्साहन राशि के रूप में 1 लाख रुपये एवं प्रशस्तिपत्र प्रदान किया जाता है।

भाषा पृथ्वी कुंज अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)