झारक्राफ्ट द्वारा की गयी कंबल खरीद में कथित अनियमितता की जांच एसीबी करेगी |

झारक्राफ्ट द्वारा की गयी कंबल खरीद में कथित अनियमितता की जांच एसीबी करेगी

झारक्राफ्ट द्वारा की गयी कंबल खरीद में कथित अनियमितता की जांच एसीबी करेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : August 1, 2021/10:50 pm IST

रांची, एक अगस्त (भाषा) मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारक्राफ्ट द्वारा वर्ष 2018 में कंबल की खरीदारी में बरती गई कथित अनियमितता की जांच रविवार को भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो (एसीबी) को सौंप दी।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वर्ष 2018 में हरियाणा से कंबल खरीद के मामले में भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो (एसीबी) से जांच से संबंधित अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त करने और झारक्राफ्ट के दोषी पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई शुरू करने के लिए इसके प्रबंध निदेशक को निर्देश देने संबंधी प्रस्ताव को आज अपनी स्वीकृति दे दी। झारक्राफ्ट ने वर्ष 2018 में हरियाणा के पानीपत से कंबल की खरीदारी की थी।

झारक्राफ्ट रांची और कतिपय समितियों द्वारा पानीपत से कंबल खरीद में हुई कथित अनियमितता एवं आपूर्ति की गड़बड़ी की जांच कराने को लेकर जनवरी 2018 में तत्कालीन मुख्य सचिव को आवेदन दिया गया था। उक्त तथ्यों की जांच के लिए तत्कालीन विकास आयुक्त द्वारा विभागीय सचिव को निर्देश दिया गया था।

इसके बाद महालेखाकार झारखंड से अनियमितता के संबंध में ऑडिट कराया गया। महालेखाकार कार्यालय द्वारा कंबल उत्पादन से लेकर कंबल आपूर्ति तक में हुई गड़बड़ियों को उजागर किया गया था।

भाषा, इन्दु, शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)