न्याय के लिये कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी: सेना ने नगालैंड गोलीबारी घटना पर कहा |

न्याय के लिये कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी: सेना ने नगालैंड गोलीबारी घटना पर कहा

न्याय के लिये कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी: सेना ने नगालैंड गोलीबारी घटना पर कहा

: , December 26, 2021 / 09:32 PM IST

नयी दिल्ली, 26 दिसंबर (भाषा) सेना ने रविवार को कहा कि नगालैंड के मोन जिले में चार दिसंबर को हुई गोलीबारी की घटना में लोगों की ‘‘दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण’’ मौत के मामले की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है और जांच जल्द से जल्द पूरी करने के लिए सभी प्रयास जारी हैं।

सेना ने यह आश्वासन भी दिया कि मामले में ”सभी के लिए न्याय सुनिश्चित करने” के मकसद से कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। सेना ने राज्य के लोगों से ”धैर्य रखने और सेना की जांच के निष्कर्षों की प्रतीक्षा करने” का आग्रह किया।

नगालैंड में उग्रवाद-रोधी अभियान के दौरान 14 आम नागरिकों की मौत हो गई थी, जिसके बाद राज्य में भारी आक्रोश पैदा हो गया था तथा सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम को हटाने की मांग जोर पकड़ने लगी थी।

घटना के बाद सेना ने पूर्वोत्तर क्षेत्र में तैनात एक मेजर जनरल के नेतृत्व में ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ का आदेश दिया था।

सेना ने एक बयान में कहा, ”भारतीय सेना नगालैंड के लोगों को नए साल की शुभकामनाएं देती है और हम लोगों के लिए अच्छे स्वास्थ्य, शांति, खुशी और समृद्धि के लिए प्रार्थना करते हैं। हमें एक बार फिर मोन जिले में 4 दिसंबर की घटना के दौरान लोगों के जान गंवाने का गहरा अफसोस है। लोगों का जान गंवाना वाकई दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है।”

बयान में कहा गया है कि सेना द्वारा आदेशित जांच तेजी से आगे बढ़ रही है और इसे जल्द से जल्द पूरा करने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

भाषा जोहेब नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga