बेंगलुरु में अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ रु के नशीले पदार्थ जब्त |

बेंगलुरु में अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ रु के नशीले पदार्थ जब्त

बेंगलुरु में अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ रु के नशीले पदार्थ जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : December 24, 2021/7:11 pm IST

बेंगलुरु, 24 दिसंबर (भाषा) स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने मादक पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय तस्करी में लिप्त एक अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया है और उसके पास से सिंथेटिक नशीले पदार्थ बरामद किए हैं जिनकी कीमत डेढ़ करोड़ रुपये है।

एनसीबी बेंलगुरु के जोनल निदेशक अमित गवाते ने शुक्रवार को बताया कि तमिलनाडु के चेन्नई से खुफिया जानकारी मिली थी जिसके बाद एनसीबी की बेंगलुरु जोनल इकाई ने बृहस्पतिवार को बेंजामिन संडे के पास से 968 ग्राम एम्फैटेमिन और 2.889 किलोग्राम इफेड्रिन नाम के मादक पदार्थ जब्त किए।

उन्होंने बताया कि ये नशीले पदार्थ मुंबई से प्राप्त किए गए थे और इन्हें कुरियर के जरिए अन्य देशों में भेजा जाना था। अधिकारी ने एक बयान में बताया कि इन मादक पदार्थों को लकड़ी के तीन बक्सों में काफी चतुराई से छुपाया गया था।

उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त नशीले पदार्थों की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये है। अधिकारी के मुताबिक, संडे ने एक भारतीय महिला से शादी की है जो चेन्नई में रहती है।

गवाते ने बताया कि सिंतबर 2021 में चेन्नई में अन्य मादक पदार्थों की जब्ती के दो मामलों में वह वांछित है तथा वह नशीले पदार्थों की तस्करी में लिप्त है।

भाषा

नोमान उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)