सीमेंट फैक्ट्री में मजदूर की मौत के बाद, मजदूरों ने कार को आग लगाई और तोड़फोड़ की |

सीमेंट फैक्ट्री में मजदूर की मौत के बाद, मजदूरों ने कार को आग लगाई और तोड़फोड़ की

सीमेंट फैक्ट्री में मजदूर की मौत के बाद, मजदूरों ने कार को आग लगाई और तोड़फोड़ की

: , September 23, 2022 / 08:59 PM IST

जयपुर, 23 सितम्बर (भाषा) राजस्थान के पाली जिले के आनंदपुर कालू थाना क्षेत्र में एक सीमेंट फैक्ट्री में बृहस्पतिवार की रात काम करते समय घायल हुए एक मजदूर की उपचार के दौरान मौत के बाद श्रमिकों ने एक कार को आग लगा दी और तोड़फोड़ कर उग्र प्रदर्शन किया। पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि मजदूरों के प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये।

थानाधिकारी निर्मल कुमार ने बताया कि बलाड़ा गांव स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट के कारखाने में बीती रात झारखंड का रहने वाला श्रमिक सत्येन्द्र (42) काम करने के दौरान घायल हो गया, जिसे फैक्ट्री प्रबंधन ने उपचार के लिये अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि मजदूर के मौत की सूचना पर शुक्रवार की सुबह फैक्ट्री के बाहर करीब 2000 मजदूर एकत्रित हो गये और उन्होंने एक कार को आग लगा दी । उन्होंने बताया कि एक कार में तोड़फोड़ के बाद फैक्ट्री में तोड़फोड़ कर पत्थरबाजी की जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में 100 मजदूरों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और क्षेत्र में शांति है।

उन्होंने बताया कि फैक्ट्री के उग्र मजदूर मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने और भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति रोकने की मांग कर रहे थे। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री प्रबंधन और मजदूर संगठनों के बीच वार्ता के बाद मामला शांत हो गया।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया और परिजन शव को लेकर झारखंड के लिये रवाना हो गये।

भाषा कुंज रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)