Rajasthan New CM: CM Ashok Gehlot Prove Power

कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले सीएम गहलोत ने दिखाई ताकत, कभी भी इस्तीफा सौंप सकते हैं 80 से अधिक वफदार विधायक

कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले सीएम गहलोत ने दिखाई ताकत, इस्तीफा सौंप सकते हैं 80 से अधिक विधायक ! Rajasthan New CM: CM Ashok Gehlot

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : September 26, 2022/9:56 am IST

जयपुर: Rajasthan New CM राजस्थान में नाटकीय घटनाक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार विधायकों ने अपने इस्तीफे सौंपने के लिए रविवार रात विधानसभा अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी के निवास जाने का फैसला किया। यह घटनाक्रम ऐसे वक्त हुआ है जब विधायक दल की बैठक में गहलोत के उत्तराधिकारी को चुनने की संभावना है। स्थिति से मुख्यमंत्री और सचिन पायलट के बीच सत्ता को लेकर संघर्ष गहराने का संकेत मिल रहा है। गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे इसलिए उनके उत्तराधिकारी को चुने जाने की चर्चा है।

Read More: दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को लगा तगड़ा झटका, सरकार ने तत्काल प्रभाव से वापस लिया ये भत्ता, इस महीने कटकर आएगी सैलरी

Rajasthan New CM कांग्रेस पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन, गहलोत के साथ मुख्यमंत्री निवास पहुंचे जहां कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने वाली है। पायलट भी वहां पहुंचे। सूत्रों ने बताया कि वहां करीब 25 विधायक मौजूद थे। हालांकि, मुख्यमंत्री के वफादार विधायकों के एक बड़े समूह ने मंत्री शांति धारीवाल के निवास पर बैठक की और अपना इस्तीफा सौंपने के लिए अध्यक्ष सी पी जोशी के निवास पर जाने का फैसला किया।

Read More: हो जाइए तैयार! ‘राम सेतु’ के बारे में विशेष जानकारी देंगे अक्षय कुमार 

राज्य के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम बस से विधानसभा अध्यक्ष के निवास जा रहे हैं और अपना इस्तीफा सौंपेंगे।’’ सूत्रों ने दावा किया कि समूह में निर्दलीय समेत करीब 80 विधायक हैं। इनमें से कुछ विधायकों ने परोक्ष रूप से पायलट का हवाला देते हुए कहा कि गहलोत का उत्तराधिकारी कोई ऐसा होना चाहिए जिन्होंने 2020 में राजनीतिक संकट के दौरान सरकार को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, न कि कोई ऐसा जो इसे गिराने के प्रयास में शामिल था।

Read More: 10 साल के मासूम छात्र से निर्भया जैसी हैवानियत, कुकर्म के बाद प्राइवेट पार्ट में डाला रॉड, फिर…

पार्टी के एक अन्य नेता गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि गहलोत मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष दोनों की भूमिका निभा सकते हैं। खाचरियावास ने कहा कि विधायक चाहते हैं कि पार्टी आलाकमान उनकी बात सुनकर ही राज्‍य में नेतृत्‍व परिवर्तन के बारे में कोई फैसला करे।

Read More: अक्षरधाम मॉडल पर तैयार किया गया मां दुर्गा का पंडाल, 100 फीट ऊंचा होगा प्रवेश द्वार 

कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए दिल्‍ली से आए पर्यवेक्षक खड़गे व माकन रविवार रात मुख्‍यमंत्री निवास पर पहुंचे। इससे पहले मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत उस होटल गए जहां ये दोनों पर्यवेक्षक रुके थे। वहां इन नेताओं में लंबी बैठक हुई। इसके बाद ये नेता व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा मुख्‍यमंत्री निवास लौटे। पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी मुख्‍यमंत्री निवास पहुंचे। विधायक दल की बैठक शाम सात बजे होनी थी लेकिन यह रात साढ़े नौ बजे तक शुरू नहीं हो पाई।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक