सपा के लिए एआईएमआईएम कोई चुनौती नहीं, सिर्फ कुछ वोट काट सकती हैः बर्क |

सपा के लिए एआईएमआईएम कोई चुनौती नहीं, सिर्फ कुछ वोट काट सकती हैः बर्क

सपा के लिए एआईएमआईएम कोई चुनौती नहीं, सिर्फ कुछ वोट काट सकती हैः बर्क

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : September 7, 2021/11:38 pm IST

संभल (उप्र), सात सितंबर (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के स्थानीय सांसद डॉक्टर शफीक-उर-रहमान बर्क ने मंगलवार को कहा कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी सपा के लिए कोई ‘चुनौती’ नहीं हैं, लेकिन वे कुछ मतों का नुकसान पहुंचा सकते हैं।

बर्क ने यहां संवाददाताओं से कहा, ” हमारे लिए वह (ओवैसी) चुनौती नहीं हैं, अभी वह इस स्थिति में नहीं हैं। वह वोट काट कर नुकसान तो पहुंचा सकते हैं लेकिन जीत नहीं सकते हैं और वो समाजवादी पार्टी से घबराए हुए हैं। ”

बर्क ने राज्य की भाजपा सरकार पर जनता पर अत्याचार करने का आरोप भी लगाया।

सपा सांसद ने कहा, ” हम हिंदुस्तान में रहते हैं, यह हमारा मुल्क है और हमें अपने मुल्क पर फक्र हैं, हम अपने मुल्क के दर्द में शरीक हैं, लेकिन जब से भाजपा की सरकार आई है तबसे लोगों को इंसाफ नहीं मिल रहा है और उन पर अत्याचार हो रहे हैं। ’’

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए देशद्रोह का मामला दर्ज किए जाने पर सपा सांद ने कहा, ” वह पूर्व राज्यपाल रहे हैं और वह जिम्मेदार इंसान हैं और मुल्क के हालात पर रोशनी डालने का उन्हें हक है। ”

बर्क ने दावा किया कि रामपुर के सांसद आजम खान पर अत्याचार हो रहे हैं और उन्होंने खान को जेल से रिहा किए जाने की मांग की।

भाजपा नेता आकाश कुमार सक्सेना की शिकायत पर रामपुर जिले के सिविल लाइंस थाने में रविवार को आदित्यनाथ के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर मामला दर्ज किया गया था।

अपनी शिकायत में सक्सेना ने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी नेता आजम खान का दौरा करने और उनकी पत्नी ताजीन फातिमा के साथ बैठक के बाद कुरैशी ने योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया और इसकी तुलना ‘खून पीने वाले राक्षस’ से की।

कुरैशी (81) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और वह वर्ष 2014 से 2015 तक मिजोरम के राज्यपाल भी रहे हैं।

भाषा सं. आनन्द

पवनेश

अमित पवनेश नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)