एके एंटोनी के बेटे ने गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की विवादित डॉक्ट्यूमेंट्री का विरोध किया |

एके एंटोनी के बेटे ने गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की विवादित डॉक्ट्यूमेंट्री का विरोध किया

एके एंटोनी के बेटे ने गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की विवादित डॉक्ट्यूमेंट्री का विरोध किया

:   Modified Date:  January 24, 2023 / 06:13 PM IST, Published Date : January 24, 2023/6:13 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 24 जनवरी (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के वृत्तचित्र को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री एके एंटोनी के बेटे अनिल एंटोनी का समर्थन मिला है। अनिल एंटोनी ने कहा कि भारतीय संस्थानों की राय के मुकाबले ब्रिटिश प्रसारक के विचार को महत्व देने से देश की “संप्रभुता” प्रभावित होगी।

अनिल एंटोनी हाल तक कांग्रेस की केरल इकाई के डिजिटल संचार का जिम्मा संभालते थे। उनकी टिप्पणी ऐसे समय आई है जब प्रदेश कांग्रेस की विभिन्न शाखओं ने घोषणा की है कि वे 2002 में गुजरात में हुए दंगों पर विवादित वृत्तचित्र का प्रदर्शन करेंगी। दंगों के वक्त मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

उन्होंने ट्विटर पर कहा कि भाजपा के साथ तमाम मतभेदों के बावजूद बीबीसी और ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री जैक स्ट्रॉ के विचारों को भारतीय संस्थानों के विचारों से अधिक महत्व देना खतरनाक चलन है और इससे देश की संप्रभुता प्रभावित होगी।

अनिल एंटोनी ने ट्वीट में यह भी कहा है कि बीबीसी सरकार प्रायोजित चैनल है और भारत के प्रति कथित पूर्वाग्रह का उसका इतिहास रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जैक स्ट्रॉ ने ही ‘इराक युद्ध की योजना’ बनाई थी। वर्ष 2003 में अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन ने इराक पर हमला कर दिया था।

प्रदेश कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अधिवक्ता शिहाबुद्दीन करयात ने एक बयान में कहा कि देश में वृत्तचित्र पर अघोषित प्रतिबंध के मद्देनजर गणतंत्र दिवस पर पार्टी के जिला मुख्यालयों में इसका प्रदर्शन किया जाएगा।

केंद्र सरकार ने वृत्तचित्र का लिंक साझा करने वाले यूट्यूब वीडियो और ट्विटर पोस्ट ब्लॉक कर दिए हैं।

भाषा नोमान माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)