कोडरमा नाव दुर्घटना में सभी शव बरामद, सरकार ने परिजनों को चार-चार लाख दिये गये |

कोडरमा नाव दुर्घटना में सभी शव बरामद, सरकार ने परिजनों को चार-चार लाख दिये गये

कोडरमा नाव दुर्घटना में सभी शव बरामद, सरकार ने परिजनों को चार-चार लाख दिये गये

: , July 20, 2022 / 12:40 AM IST

कोडरमा/रांची, 19 जुलाई (भाषा) झारखंड के कोडरमा में नौका हादसे में डूबे दो अन्य बच्चों के शव बरामद कर लिये जाने के बाद राहत एवं बचाव कार्य आज समाप्त कर दिया गया । प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर नौका हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि मंगलवार को प्रदान की गई। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर पंचखेरो बांध में नाव पलटने से मृत लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि मंगलवार को प्रदान की गई, उक्त राशि गिरीडीह जिला प्रशासन द्वारा परिजनों को दी गयी।

रविवार को मरकच्चो के पंचखेरो बांध में नाव के डूब जाने से तीन परिवारों के आठ लोगों की मृत्यु हो गयी थी।

इससे पूर्व झारखंड के कोडरमा में नवलशाही थाना क्षेत्र अंतर्गत कोडरमा गिरिडीह सीमा पर स्थित पंचखेरो जलाशय में रविवार दोपहर नौका विहार कर रहे तीन परिवारों की नाव डूबने से लापता सभी आठ लोगों के शव राष्ट्रीय आपदा मोचन बल बांध से निकाल लिया, जिसके साथ बांध पर रविवार से चलाया जा रहा राहत और बचाव कार्य आज समाप्त हो गया।

एनडीआरएफ की टीम ने आज हर्ष कुमार व छोटी कुमारी का शव सुबह ही बांध से बाहर निकाल लिया ।

रविवार को हुई इस नाव दुर्घटना में आठ लोग लापता हो गये थे जबकि नाविक समेत दो लोग तैरकर सुरक्षित बांध से बाहर आने में सफल रहे थे।

कोडरमा के पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम ने आज सुबह ही शेष बचे दो बच्चों के शव बांध से बाहर निकाल लिये। उन्होंने बताया कि नाव डूबने के स्थान पर बांध में 35 फीट तक की गहराई थी जिसके चलते राहत एवं बचाव कार्य में कठिनाई हो रही है।

राहत बचाव कार्य में लगे एनडीआरएफ बल के प्रभारी निरीक्षक सरोज कुमार ने बताया कि आज पुनः राहत एवं बचाव कार्य जैसे ही प्रारंभ किया गया शेष दो लापता बच्चों के शव भी निकाल लिये गये जिससे राहत एवं बचाव कार्य पूरा हो गया।

भाषा सं इन्दु

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga