कांग्रेस सहित सभी दलों के पास सहयोग के लिए जाएंगे: चंपत राय | All parties including Congress to go for cooperation: Chandpat Rai

कांग्रेस सहित सभी दलों के पास सहयोग के लिए जाएंगे: चंपत राय

कांग्रेस सहित सभी दलों के पास सहयोग के लिए जाएंगे: चंपत राय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : December 22, 2020/11:29 am IST

प्रयागराज, 22 दिसंबर (भाषा) श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मंगलवार को कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण में सभी की सहभागिता के लिए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ता कांग्रेस सहित सभी दलों के पास जाएंगे।

यहां विश्व हिंदू परिषद के प्रांत कार्यालय केसर भवन में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि 15 जनवरी, 2021 से शुरू हो रहे समर्पण अभियान के तहत विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता देश के पांच लाख से अधिक गांवों और लगभग 12 करोड़ 25 लाख घरों में जाएंगे।

यह पूछे जाने पर क्या विहिप के कार्यकर्ता कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पास भी सहयोग मांगने जाएंगे, चंपत राय ने कहा, “हमने अपने कार्यकर्ताओं के लिए कोई विभाजन रेखा नहीं खींच रखी है। हम सभी के पास जाएंगे और समय लेकर जाएंगे।”

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा, “हमने कार्यकर्ताओं को यहां तक कहा है कि यदि कोई मुस्लिम समाज का व्यक्ति कहता है कि वह भी योगदान करना चाहता है तो हम इज्जत के साथ उसका सहयोग लेंगे। इससे पहले एक मुस्लिम व्यक्ति ने विहिप के दिल्ली कार्यालय में 2 लाख रुपये का चेक दिया है। अगर मैं सूची मंगवाऊं तो यह संख्या शायद पांच हो जाएगी।”

उन्होंने बताया कि पांच अगस्त को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भूमि पूजन कार्यक्रम में तीन मुस्लिमों को आमंत्रित किया गया था.. तीन में से दो लोग आए थे। तीसरे इसलिए नहीं क्योंकि उनका घर 250 किलोमीटर दूर था।

चंपत राय ने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा जनसंपर्क अभियान होगा। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से सामाजिक जनसंपर्क अभियान है। उन्होंने कहा कि इसमें सरकारी मशीनरी का उपयोग नहीं होगा और सरकार से जुड़े व्यक्ति भागीदारी करेंगे, सरकार नहीं।

भाषा राजेंद्र अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)