जम्मू, चार जुलाई (भाषा) अमरनाथ की यात्रा करने वाले तीर्थयात्री अब सुविधाओं में सुधार के लिए तीर्थ अधिकारियों को अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं।
अधिकारियों ने कहा कि श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने सोमवार को तीर्थयात्री फीडबैक सेवा (पीएफएस) शुरू की।
उन्होंने बताया कि लोग सुझाव और टिप्पणी देने के अलावा, शिविरों में यात्रा सुविधाओं, आवास, स्वच्छता और भोजन की गुणवत्ता पर अपने अनुभव का मूल्यांकन कर सकते हैं।
एक अधिकारी ने ”पीटीआई-भाषा” को बताया कि हम लोग यात्रा करने वाले सभी लोगों से सीधे एसएमएस के जरिए प्रतिक्रिया ले रहे हैं।
उन्होंने कहा, 55 हज़ार से अधिक तीर्थयात्रियों ने तीर्थयात्रा के पांचवें दिन 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित बर्फ से बने शिवलिंग की पूजा-अर्चना की थी।
अधिकारी ने कहा कि सुविधाओं के निरंतर उन्नयन के लिए प्रतिक्रियाओं का उपयोग किया जा रहा है।
जम्मू नगर निगम ने जम्मू शहर में तीर्थयात्रियों से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए दो महीने के लिए युवा अनुसंधान सहायकों को भी नियुक्त किया है।
वार्षिक अमरनाथ यात्रा 11 अगस्त को रक्षा बंधन पर समाप्त होगी।
भाषा
फाल्गुनी नरेश
नरेश
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