अमित शाह ने शिलांग के पास अंतर राज्यीय बस अड्डे का उद्घाटन किया |

अमित शाह ने शिलांग के पास अंतर राज्यीय बस अड्डे का उद्घाटन किया

अमित शाह ने शिलांग के पास अंतर राज्यीय बस अड्डे का उद्घाटन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : July 24, 2021/9:26 pm IST

शिलांग, 24 जुलाई (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को शिलांग के पास माविओंग में अंतर राज्यीय बस अड्डे (आईएसबीटी) का उद्घाटन किया। आईएसबीटी के निर्माण के लिए केंद्रीय पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास विभाग की ओर से 48.31 करोड़ रुपये दिए गए थे।

शाह ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह सपना है कि पूर्वोत्तर के सभी राज्यों की राजधानियों को 2024 तक सड़क, रेल और वायु मार्ग से जोड़ा जाए। मेघालय में आईएसबीटी का उद्घाटन प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने में बड़ी भूमिका निभायेगा।”

उन्होंने कहा कि नए आईएसबीटी से आर्थिक गतिविधियां बढ़ेंगी और यात्रियों तथा माल ढोने वाले वाहनों को सुविधा होगी। उन्होंने कहा, “शिलांग तत्कालीन अविभाजित असम की राजधानी था और यह स्वाभाविक है कि इस शहर को पूर्वोत्तर के सात राज्यों से जोड़ा जाए। इससे मेघालय और पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों की प्रगति और आर्थिक उन्नति होगी।”

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास और सुरक्षा के लिए सूचना प्रौद्योगिकी संपर्क बेहतर होना आवश्यक है। शाह को धन्यवाद देते हुए मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा कि संसद सत्र के दौरान राज्य में उनके दौरे से यह साबित होता है कि केंद्र इस क्षेत्र के विकास को महत्व देता है। शाह ने उमसौली में क्रायोजेनिक ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया और ‘कोविड स्टेपडाउन अस्पताल’ में बालरोग विभाग का दौरा किया।

भाषा यश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers