दिल्ली के सुल्तानपुरी में पुलिस बल की अनुपलब्धता के कारण अतिक्रमण रोधी अभियान रद्द |

दिल्ली के सुल्तानपुरी में पुलिस बल की अनुपलब्धता के कारण अतिक्रमण रोधी अभियान रद्द

दिल्ली के सुल्तानपुरी में पुलिस बल की अनुपलब्धता के कारण अतिक्रमण रोधी अभियान रद्द

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : May 19, 2022/1:34 pm IST

नयी दिल्ली, 19 मई (भाषा) उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में बृहस्पतिवार को चलाया जाने वाला अतिक्रमण रोधी अभियान पर्याप्त पुलिस बल की अनुपलब्धता के कारण रद्द कर दिया गया।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के एक अधिकारी के मुताबिक, सुल्तानपुरी के जगदंबा बाजार में सड़कों और सरकारी जमीन से अस्थायी और स्थायी अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाना था।

अधिकारी ने कहा ”अतिक्रमण रोधी अभियान सुल्तानपुरी के जगदंबा मार्केट इलाके में बृहस्पतिवार को चलाया जाना था, लेकिन पर्याप्त पुलिस बल नहीं मिलने के कारण ऐसा नहीं हुआ।”

अधिकारी ने बताया कि पुलिस बल की अनुपलब्धता के कारण सुल्तानपुरी के मछली बाजार क्षेत्र में बुधवार को भी अतिक्रमण हटाने का अभियान रद्द कर दिया गया था।

पिछले एक महीने में शाहीन बाग, जहांगीरपुरी, मदनपुर खादर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मंगोलपुरी, रोहिणी, गोकुलपुरी, लोधी कॉलोनी, जनकपुरी सहित राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में तीनों नगर निगमों द्वारा अतिक्रमण रोधी अभियान चलाए गए।

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तरी दिल्ली नगर निगम कई नागरिक अधिकार समूहों और विपक्षी दलों के निशाने पर आ गया था, जब उसने अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में ढांचों को ध्वस्त किया था।

उच्चतम न्यायालय के दखल के बाद इस अभियान को रोक दिया गया था।

भाषा फाल्गुनी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers