वाल्मीकि जयंती आयोजन में सहयोग के लिए आवेदन आमंत्रित |

वाल्मीकि जयंती आयोजन में सहयोग के लिए आवेदन आमंत्रित

वाल्मीकि जयंती आयोजन में सहयोग के लिए आवेदन आमंत्रित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 12, 2021/5:40 pm IST

नयी दिल्ली, 12 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली सरकार ने 20 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती के आयोजन में सहयोग के लिए सरकारी योजना के तहत आवेदन आमंत्रित किये हैं।

एक सार्वजनिक नोटिस में कहा गया है कि दिल्ली सरकार पैनल में शामिल एजेंसियों के माध्यम से वाल्मीकि जयंती समारोह मनाने के इच्छुक संगठनों को टेंट, साउंड, सिस्टम, लाइटिंग, बैनर और कुर्सियों की व्यवस्था के रूप में सहायता प्रदान करेगी।

सामाजिक गतिविधियों में शामिल संस्था और गैर-सरकारी संगठन ‘प्रतिष्ठित व्यक्तियों की जयंती/पुण्यतिथि समारोह से संबंधित योजना’ के तहत सहायता के लिए पात्र हैं।

सहायता प्राप्त करने के इच्छुक संगठनों को संबंधित क्षेत्र के विधायक द्वारा अनुशंसित अपना आवेदन अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग को 14 अक्टूबर तक जमा करना आवश्यक है।

आयोजकों को इस आशय का एक घोषणा पत्र भी प्रस्तुत करना होगा कि धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यों के लिए सरकारी दिशा-निर्देशों का ईमानदारी से पालन किया जाएगा, ताकि कोविड-19 के प्रसार को रोका जा सके।

दिल्ली में बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारी वाल्मीकि समुदाय से आते हैं और अगले साल होने वाले नगरपालिका चुनावों में उनके महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की संभावना है।

भाषा सुरेश

सुरेश दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)