‘लखीमपुर’ के दोषियों को सात दिन में गिरफ्तार करें, नहीं तो प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेंगे: आजाद

‘लखीमपुर’ के दोषियों को सात दिन में गिरफ्तार करें, नहीं तो प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेंगे: आजाद

Edited By: , October 8, 2021 / 03:11 PM IST

नयी दिल्ली, आठ अक्टूबर (भाषा) आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने शुक्रवार को कहा कि अगर लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा की घटना में शामिल लोगों को सात दिनों के भीतर गिरफ्तार नहीं किया जाता तो वह और उनके समर्थक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास का घेराव करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को किसानों से बात करनी चाहिए और लखीमपुर खीरी जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात करनी चाहिए।

आजाद ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री हर मुद्दे पर ट्वीट करते हैं, लेकिन किसानों की हत्या पर अब तक उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। गुनाहगार खुले घूम रहे हैं। उनकी अगर सात दिनों के भीतर गिरफ्तारी नहीं की गई तो हम प्रधानमंत्री के आवास का घेराव करेंगे।’’

उन्होंने उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति दयनीय होने का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस्तीफा देना चाहिए।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में गत रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

भाषा हक हक मनीषा

मनीषा