देश में माहौल चिंताजनक, सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ रहा: गहलोत |

देश में माहौल चिंताजनक, सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ रहा: गहलोत

देश में माहौल चिंताजनक, सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ रहा: गहलोत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : October 7, 2022/12:32 pm IST

जयपुर, सात अक्टूबर (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि ‘‘लोकतंत्र के खतरे में होने और सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने’’ के कारण देश में ‘‘माहौल चिंताजनक’’ है।

गहलोत ने जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान एक बहुप्रतीक्षित एलिवेटेड रोड का बृहस्पतिवार शाम को उद्घाटन किया और उसका नाम बदलकर ‘भारत जोड़ो सेतु’ रखा।

उन्होंने इस कार्यक्रम में कहा कि यह नाम देशभर में एक सकारात्मक संदेश देगा।

आंबेडकर सर्कल के पास एलआईसी बिल्डिंग को अजमेर रोड से जोड़ने वाली 2.8 किलोमीटर लंबी इस सड़क को पहले सोडाला एलिवेटेड रोड के नाम से जाना जाता था। यह कार्यक्रम ऐसे समय पर आयोजित किया गया, जब कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ जारी है।

गहलोत ने कहा, ‘‘भारत जोड़ो यात्रा शांति और एकता का संदेश दे रही है। देश में माहौल चिंताजनक है, लोकतंत्र खतरे में है और सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ रहा है। ऐसे में इसे ‘भारत जोड़ो सेतु’ कहना पूरे देश में सकारात्मक संदेश देगा।’’

उन्होंने कहा कि सड़क न केवल दो जगहों को जोड़ती है, बल्कि दिलों को भी जोड़ती है।

गहलोत ने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का मकसद देश से नफरत को दूर करना, एक दूसरे के दिल में प्यार बढ़ाना और भाईचारे को बढ़ावा देना है।

उन्होंने कहा, ‘‘इस यात्रा को यादगार बनाने के लिये इस एलिवेटेड रोड का नाम ‘भारत जोड़ो सेतु’ रखा गया है।’’

250 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित इस सड़क से जयपुरवासियों को आवागमन में बड़ी राहत मिलेगी। गहलोत ने 222 करोड़ रूपए की लागत की छह अन्य परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया।

इस सड़क से 22 गोदाम, हवा सड़क और संडीला तिराहा पर लगने वाले जाम से काफी राहत मिलेगी।

आंबेडकर सर्कल से 22 गोदाम सर्कल और हवा सड़क होते हुए सोडाला सब्जी मंडी पहुंचने में करीब 20 से 25 मिनट का समय लगता है। इस एलिवेटेड रोड के खुलने के बाद इस दूरी को तय करने में महज 10 मिनट का समय लगेगा।

भाषा कुंज पारुल सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)