Patanjali's Soan Papdi fails in quality test, 3 including assistant manager jailed

Patanjali Soan Papdi Quality : कम नहीं हो रही बाबा रामदेव की मुश्किलें, अब क्वालिटी टेस्ट में फेल हुई पतंजलि की सोन पापड़ी, असिसटेंट मैनेजर सहित 3 को हुई जेल

Patanjali Soan Papdi Quality : योग गुरु बाबा रामदेव और उनकी कंपनी पतंजलि की मुश्किलें लगातार बढ़ते जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  May 19, 2024 / 08:55 AM IST, Published Date : May 19, 2024/8:55 am IST

नई दिल्ली : Patanjali Soan Papdi Quality : योग गुरु बाबा रामदेव और उनकी कंपनी पतंजलि की मुश्किलें लगातार बढ़ते जा रही है। उत्तराखंड के पिथोरागढ़ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सोन पापड़ी के परीक्षण में फेल होने पर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के एक सहायक प्रबंधक सहित तीन लोगों को छह महीने की जेल की सजा सुनाई है। तीनें पर जुर्माना भी लगाया है।

यह भी पढ़ें : Filmy4wap xyz Updates: सेक्स वर्कर्स और तवायफों की ही जिंदगी पर अक्सर फ़िल्में बनाता हैं ये डायरेक्टर.. पूछने पर बताई ये वजह

2019 का है मामला

Patanjali Soan Papdi Quality : 17 अक्टूबर, 2019 को एक खाद्य सुरक्षा निरीक्षक ने पिथौरागढ़ के बेरीनाग के मुख्य बाजार में लीला धर पाठक की दुकान का दौरा किया था, जहां पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के बारे में चिंताएं व्यक्त की गईं। नमूने एकत्र किए गए और रामनगर कान्हा जी वितरक के साथ-साथ पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड को नोटिस जारी किए गए।

इन लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया था मामला

इसके बाद उत्तराखंड के ही रुद्रपुर, उधम सिंह नगर में राज्य खाद्य एवं औषधि परीक्षण प्रयोगशाला में फोरेंसिक जांच आयोजित किया गया था। दिसंबर 2020 में राज्य खाद्य सुरक्षा विभाग को प्रयोगशाला से एक रिपोर्ट मिली जिसमें मिठाई की घटिया गुणवत्ता का संकेत दिया गया था। इसके बाद व्यवसायी लीला धर पाठक, वितरक अजय जोशी और पतंजलि के असिसटेंट मैनेजर अभिषेक कुमार के खिलाफ मामले दर्ज किए गए।

यह भी पढ़ें : शुक्र गोचर से वापस मिलेगा उधार​ दिया धन, परिवार में खत्म होगी कलह, समाज में बढ़ेगा मान सम्मान

अदालत ने लगाया जुर्माना

Patanjali Soan Papdi Quality : सुनवाई के बाद, अदालत ने खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 की धारा 59 के तहत तीनों को क्रमशः छह महीने की कैद और 5,000 रुपए, 10,000 रुपए और 25,000 रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई। अदालत ने अपना फैसला खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के तहत सुनाया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने कहा, “अदालत में पेश किए गए सबूत स्पष्ट रूप से उत्पाद की घटिया गुणवत्ता के बारे में बताते हैं।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp