बादल फटा : भाजपा ने किश्तवाड़ में भेजी राहत सामग्री, बचाव अभियान चौथे दिन जारी

बादल फटा : भाजपा ने किश्तवाड़ में भेजी राहत सामग्री, बचाव अभियान चौथे दिन जारी

Edited By: , July 31, 2021 / 05:05 PM IST

जम्मू, 31 जुलाई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू कश्मीर इकाई ने किश्तवाड़ जिले के उस गांव में राहत सामग्री भेजी है, जहां बादल फटने की घटना हुई थी। घटना के बाद लापता हुए 20 लोगों का पता लगाने के लिए खोज एवं बचाव अभियान शनिवार को चौथे दिन भी चल रहा है।

भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रवींदर रैना और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने यहां पार्टी मुख्यालय से आटा, चावल, चीनी, तेल और दालों के अलावा कंबल, दवाएं और दैनिक इस्तेमाल के अन्य सामान से भरा एक मिनी ट्रक रवाना किया।

रैना ने पत्रकारों से कहा, ‘‘भाजपा कार्यकर्ताओं और सिविल सोसायटी ने मानवीय सहायता के तौर पर प्रभावित लोगों को राहत सामग्री भेजी।’’

दचन तहसील के सुदूर होंजर गांव में बुधवार तड़के बादल फटने की घटना में सात लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य व्यक्ति जख्मी हो गए। इस घटना में 21 मकान, एक राशन भंडार, एक पुल, एक मस्जिद और गायों के लिए बने 21 शेड भी क्षतिग्रस्त हो गए।

गांव से नौ महिलाओं समेत कम से कम 20 लोग लापता बताए जा रहे हैं और पुलिस, सेना, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल तथा स्थानीय स्वयंसेवक एक संयुक्त अभियान चला रहे हैं।

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘बचावकर्ताओं को अभी तक सफलता नहीं मिली है क्योंकि माना जा रहा है कि लापता लोग बादल फटने के बाद अचानक आयी बाढ़ में बह गए।’’

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने पीड़ितों के प्रति एकजुटता जतायी और कहा कि पार्टी मुश्किल के इस वक्त में संकट में फंसे परिवारों के साथ है।

भाषा

गोला दिलीप

दिलीप