बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के मामले में भी जेल जा चुका है देश विरोधी नारे लगाने का आरोपी: पुलिस |

बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के मामले में भी जेल जा चुका है देश विरोधी नारे लगाने का आरोपी: पुलिस

बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के मामले में भी जेल जा चुका है देश विरोधी नारे लगाने का आरोपी: पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : October 22, 2021/3:57 pm IST

नोएडा (उप्र), 22 अक्टूबर (भाषा) थाना सेक्टर-20 क्षेत्र में गत 19 अक्टूबर को पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक व्यक्ति पूर्व में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में भी जेल जा चुका है। पुलिस जांच के दौरान यह बात सामने आई है। वहीं, देश विरोधी नारेबाजी को लेकर कई और संदिग्ध पुलिस के रडार पर हैं।

मामला ईद ए मिलाद उन नबी के अवसर पर यहां सेक्टर-8 में गत मंगलवार को निकाले गए जुलूस के दौरान ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए जाने से जुड़ा है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बुधवार सुबह सेक्टर-20 थाने का घेराव कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी। पुलिस की जांच में वीडियो सही पाया गया था। पुलिस ने इस मामले में मोहम्मद जफर, समीर अली और अली रजा को गिरफ्तार किया था।

अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने शुक्रवार को बताया कि जांच में पता चला है कि इन लोगों में से एक मोहम्मद जफर वर्ष 2017 में बजरंग दल के नेता अजय चौधरी की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में भी जेल जा चुका है।

उन्होंने कहा कि देश विरोधी नारेबाजी के मामले में कई और संदिग्ध पुलिस के रडार पर हैं।

इस बीच, कुछ हिंदू संगठनों के प्रतिनिधियों ने आज पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने के मामले में आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करने की मांग की।

भाषा सं

नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)