भवानीपुर उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने नामांकन दाखिल किया |

भवानीपुर उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने नामांकन दाखिल किया

भवानीपुर उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने नामांकन दाखिल किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : September 13, 2021/3:52 pm IST

कोलकाता, 13 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया जहां उनका मुकाबला तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से है।

भवानीपुर में 30 सितंबर को मतदान होगा और परिणाम तीन अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने इस सीट से वकील श्रीजीब विश्वास को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस उपचुनाव में हिस्सा नहीं ले रही है।

टिबरेवाल एक वकील भी हैं। उन्होंने अलीपुर स्थित सर्वे भवन में अपना नामांकन दाखिल किया। उनके साथ विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी और भाजपा सांसद अर्जुन सिंह समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि पिछले विधानसभा चुनाव में भवानीपुर विधानसभा सीट जीतने वाले तृणमूल कांग्रेस के सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने ममता बनर्जी को इस सीट से चुनाव लड़वाने के लिए इस्तीफा दे दिया था, जिससे निर्वाचन आयोग को उपचुनाव की घोषणा करनी पड़ी।

बनर्जी नंदीग्राम से भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं और उन्हें मुख्यमंत्री पद बरकरार रखने के लिए पांच नवंबर तक निर्वाचित होना होगा।

भाषा नेत्रपाल देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)