जालौर जा रहे भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को पुलिस ने जोधपुर में हिरासत में लिया |

जालौर जा रहे भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को पुलिस ने जोधपुर में हिरासत में लिया

जालौर जा रहे भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को पुलिस ने जोधपुर में हिरासत में लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : August 17, 2022/10:07 pm IST

जोधपुर ,17 अगस्त (भाषा) जालौर में शिक्षक की पिटाई से मारे गए दलित छात्र के परिजनों से मिलने जा रहे भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को बुधवार की शाम पुलिस ने जोधपुर हवाई अड्डे पर रोक लिया और लगभग तीन घंटे तक हिरासत में रखा।

पुलिस के अनुसार, जालौर नहीं जाने का आश्वासन देने के बाद आजाद को अंततः शाम 7.30 बजे हवाई अड्डे से निकलने की अनुमति दी गई।

डीसीपी अमृता दुहन ने कहा, ‘बातचीत के बाद, उन्होंने आश्वासन दिया कि वह जालौर नहीं जाएंगे, जिसके बाद उन्हें सड़क मार्ग से जाने दिया गया।’

आजाद के साथ एक व्यक्ति भी था। वे दिल्ली से एक विमान से आए थे और हवाई अड्डे के अंदर ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया था।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह जालौर जाने के लिए अड़े थे, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई क्योंकि उनकी यात्रा से वहां कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती थी।

पुलिस ने हालांकि इस बात का ब्योरा नहीं दिया कि हवाई अड्डे से वह कहां गये।

पुलिस ने कहा कि ‘यह उनकी इच्छा है कि वह कहां जाना चाहते हैं, लेकिन वह जालौर नहीं गये।’

वहीं, जालौर में भीम आर्मी के नेता सतपाल तंवर ने मृतक छात्र के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने परिवार को सांत्वना दी और छात्र के पिता और उसके परिवार के अन्य सदस्यों से घटना की जानकारी ली।

जालौर के सुराणा गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि भीम आर्मी नेताओं के दौरे के दौरान कानून व्यवस्था नियंत्रित रहे।

उल्लेखनीय है कि नौ वर्षीय दलित छात्र इंद्र कुमार की 20 जुलाई को स्कूल में पीने के पानी के मटके को छूने के आरोप में एक शिक्षक ने पिटाई कर दी थी। उसकी शनिवार को अहमदाबाद के एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। आरोपी शिक्षक छैल सिंह (40) को गिरफ्तार कर लिया गया है और राज्य सरकार ने पीड़ित परिवार के लिये पांच लाख रुपये की राहत की घोषणा की है।

भाषा सं पृथ्वी कुंज धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)