भाजपा ने केजरीवाल पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया |

भाजपा ने केजरीवाल पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया

भाजपा ने केजरीवाल पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया

:   Modified Date:  December 2, 2022 / 10:38 PM IST, Published Date : December 2, 2022/10:38 pm IST

नयी दिल्ली, दो दिसंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन का आरोप लगाया और राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई।

आचार संहिता का कथित उल्लंघन ‘कॉन्स्टीट्यूशन क्लब’ में आयोजित ‘दिल्ली की योगशाला : योग प्रशिक्षकों को सम्मान राशि का वितरण’ कार्यक्रम में हुआ, जिसमें केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हिस्सा लिया था।

शिकायत के बाद, आयोग ने नयी दिल्ली जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) को पत्र लिखकर कहा कि यह कार्यक्रम आयोग के संज्ञान में लाया गया है।

पत्र में कहा गया है, “इस संबंध में सूचित किया जाता है कि राज्य निर्वाचन आयोग से ऐसी कोई अनुमति नहीं ली गई है और अगर राज्य निर्वाचन आयोग से कोई अनुमति प्राप्त की गई है और यदि जिला स्तर से कोई इजाजत दी गई है तो उसकी जांच की जाए और यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि किसी भी परिस्थिति में आचार संहिता का उल्लंघन न हो।”

इसमें कहा गया है कि घटना से संबंधित सभी तथ्यों की पुष्टि करने के बाद तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए और आज ही कार्रवाई रिपोर्ट सौंपी जाए।

पत्र में कहा गया है कि अगर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन पाया जाता है तो उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आवश्यक ‘कानूनी कार्रवाई’ की जानी चाहिए।

दिल्ली भाजपा चुनाव अभियान समिति के संयोजक आशीष सूद ने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

सूद ने कहा, “दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन किया। उन्होंने विदेशी एनजीओ से मिले चेक बांटने के लिए कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में बिना अनुमति के कार्यक्रम आयोजित किया।”

सूद ने कथित तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन करके आयोजित किए गए कार्यक्रम को नहीं रोकने को लेकर संबंधित जिलाधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की।

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) का चुनाव चार दिसंबर को होगा।

भाषा नोमान पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers