BJP ने गोवा चुनाव के लिए जारी की दूसरी सूची, केंद्रीय मंत्री के बेटे को नहीं मिला टिकट |

BJP ने गोवा चुनाव के लिए जारी की दूसरी सूची, केंद्रीय मंत्री के बेटे को नहीं मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 14 फरवरी को होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव के लिए अपने छह उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम सूची की बुधवार को घोषणा की।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 26, 2022/5:06 pm IST

पणजी, 26 जनवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 14 फरवरी को होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव के लिए अपने छह उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम सूची की बुधवार को घोषणा की।

सूची में विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर का भी नाम है जो अपने मौजूदा निर्वाचन क्षेत्र बिचोलिम से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक के बेटे सिद्धेश नाइक को सूची में जगह नहीं मिली। सिद्धेश कुम्भरजुआ से कथित तौर पर टिकट मांग रहे थे।

read more: Marital Rape: संबंध बनाने में सक्षम नहीं था डॉक्टर पति, प्राइवेट पार्ट में डाली बोतल, सुनें पीड़िता की दर्दनाक दास्तां

राज्य के पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक पांडुरंग मडकाइकर की पत्नी जैनिता कुम्भरजुआ सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी। इसी तरह पार्टी ने 34 उम्मीदवारों की पहली सूची में पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल का नाम शामिल नहीं किया था। उत्पल पर्रिकर ने बाद में भाजपा छोड़ दी और घोषणा की कि वह पणजी से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

दूसरी सूची में एंटोनियो फर्नांडीस का भी नाम शामिल है, जो अपनी वर्तमान सेंट क्रूज सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, मंगलवार को भाजपा में शामिल हुए जोसेफ सिकेरा को कलंगुट से मैदान में उतारा गया है।

read more: यूएन में भारत ने पाक को लताडा़, कहा-26/11 के साजिशकर्ताओं को शह मिलना जारी

एंटोनियो बारबोसा कर्टोरिम से चुनाव लड़ेंगे जबकि नारायण नाइक कोरटालिम से उम्मीदवार होंगे। कोरटालिम से भाजपा की मौजूदा विधायक अलीना सलदान्हा ने हाल में पार्टी छोड़ दी और आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गईं।

 

 
Flowers