प्रधानमंत्री मोदी पर ट्वीट को लेकर कर्नाटक में भाजपा, कांग्रेस में जुबानी जंग |

प्रधानमंत्री मोदी पर ट्वीट को लेकर कर्नाटक में भाजपा, कांग्रेस में जुबानी जंग

प्रधानमंत्री मोदी पर ट्वीट को लेकर कर्नाटक में भाजपा, कांग्रेस में जुबानी जंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : October 19, 2021/8:54 pm IST

हुबली (कर्नाटक), 19 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस की कर्नाटक इकाई द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित असम्मानजनक ट्वीट करने और बाद में हटाए जाने के बाद मंगलवार को सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसकी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के बीच जुबानी जंग छिड़ गई। हालांकि, प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने टिप्पणियों पर खेद व्यक्त किया और राजनीतिक बयानबाजी में शिष्टता का आह्वान किया।

शिवकुमार द्वारा इस ट्वीट के बारे में ‘‘खेद’’ व्यक्त करने के बाद इसे हटा दिया गया था। यहां पार्टी की एक सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा प्रमुख नलिन कुमार कतील ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कुछ तीखी टिप्पणी की, जिस पर पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आलोचना की।

शिवकुमार ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर लिखा, ‘‘मेरा हमेशा से मानना रहा है कि राजनीतिक बयानबाजी में शिष्ट और संसदीय भाषा का प्रयोग जरूरी है। कर्नाटक कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से एक नौसिखिए सोशल मीडिया प्रबंधक ने एक अशिष्ट ट्वीट किया जो खेदजनक है और उसे हटा लिया गया है।’’

हटाए गए ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कतील ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ भी हमला किया और कांग्रेस में ‘जी -23’ विवाद का जिक्र किया।

शिवकुमार चाहते थे कि भाजपा राहुल गांधी के खिलाफ कतील की ‘‘असंसदीय’’ भाषा के लिए माफी मांगे।

कतील पर निशाना साधते हुए कर्नाटक के प्रभारी महासचिव सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सत्ता और अहंकार के नशे में है। सिद्धारमैया ने कतील पर निशाना साधते हुए कहा कि वह (कतील) ‘‘अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं’’, जबकि जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने भाजपा नेता के बयान को ‘ओछा’ करार दिया और नेताओं से व्यक्तिगत हमलों में शामिल नहीं होने को कहा।

सिद्धारमैया पर निशाना साधते हुए कतील ने कहा कि मोदी और भाजपा समाज के सभी वर्गों के लिए खड़े रहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री ने केवल मुसलमानों के कल्याण के लिए काम किया। उन्होंने कहा, ‘‘चीजें भाजपा के पक्ष में हैं और कांग्रेस एवं जद (एस) का कोई भविष्य नहीं है।’’

भाषा सुरभि उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)