बंगाल को बांटने की साजिश रच रही है भाजपा: मंत्री भौमिक |

बंगाल को बांटने की साजिश रच रही है भाजपा: मंत्री भौमिक

बंगाल को बांटने की साजिश रच रही है भाजपा: मंत्री भौमिक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : November 27, 2022/9:47 pm IST

अलीपुरद्वार, 27 नवंबर (भाषा) पश्चिम बंगाल के सिंचाई मंत्री पार्थ भौमिक ने रविवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उत्तर बंगाल में जनता के कल्याण की फिक्र नहीं है और वह अपने राजनीतिक हित के लिए राज्य को बांटने की साजिश रच रही है।

अलीपुरद्वार आये भौमिक ने यह दावा भी किया कि केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद जॉन बरला ने उत्तर बंगाल में नदी तटबंध कटाव रोकने के लिए केंद्रीय धन दिलाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा को इस क्षेत्र की जनता के कल्याण की कोई फिक्र नहीं है। पार्टी राजनीतिक कारणों से पश्चिम बंगाल को बांटने की साजिश रच रही है। यहां के भाजपा सांसद ने अभी तक केंद्र सरकार के साथ नदी के तटबंधों के कटाव के विषय को नहीं उठाया है। उन्होंने अभी तक नदी आयोग को पत्र नहीं लिखा है।’’

केंद्रीय अल्पसंख्यक राज्य मंत्री बरला ने पहले कहा था कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने उत्तर बंगाल की जनता के साथ भेदभाव किया है और क्षेत्र में सालों तक बहुत कम विकास कार्य हुए हैं।

उन्होंने पिछले साल दावा किया था कि पर्वतीय क्षेत्र के लोग उत्तर बंगाल से एक अलग केंद्रशासित प्रदेश का निर्माण चाहते हैं।

तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को दार्जीलिंग में जनसभा की थी और बरला तथा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नीशीत प्रमाणिक के खिलाफ क्रमश: 2019 और 2009 में दर्ज अलग-अलग मामलों में तत्काल कार्रवाई की मांग की थी।

पार्टी नेता और राज्य सरकार की मंत्री शशि पांजा ने सवाल उठाया था कि केंद्र दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा जबकि ‘‘उनके खिलाफ वारंट जारी किये जा चुके हैं’’।

प्रमाणिक पर अलीपुरद्वार में आभूषणों की एक दुकान में 2009 में हुई चोरी की एक वारदात के सिलसिले में मामला दर्ज है। बरला पर 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों के उल्लंघन का आरोप है।

पांजा ने कहा, ‘‘भाजपा के राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ आरोप लगने पर नरेन्द्र मोदी सरकार केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने में बिल्कुल वक्त बर्बाद नहीं करती। लेकिन हैरानी की बात है कि जब उसके ही मंत्रियों तथा पार्टी नेताओं के खिलाफ मामले हों तो वह उलटा रुख अपनाती है।’’

तृणमूल कांग्रेस के आरोपों पर भाजपा नेता सामिक भट्टाचार्य ने कहा कि बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी दो ‘‘लोकप्रिय नेताओं के खिलाफ आरोप मढ़ रही है क्योंकि वह आगामी पंचायत चुनाव और अन्य चुनावों में समर्थन पाना चाहती है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस के सभी नेता भ्रष्टाचार और विवादों में फंसे हैं। कानून अपना काम करेगा। लोग तृणमूल कांग्रेस सरकार की करतूतों से आजिज आ गये हैं। अपनी करतूतों से ध्यान हटाने के लिए तृणमूल कांग्रेस अब हमारे सांसदों के खिलाफ आरोप गढ़ रही है।’’

भाषा वैभव नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers