भाजपा ने स्कूली छात्रा की मौत मामले में न्याय के लिए सीबीआई जांच की मांग की |

भाजपा ने स्कूली छात्रा की मौत मामले में न्याय के लिए सीबीआई जांच की मांग की

भाजपा ने स्कूली छात्रा की मौत मामले में न्याय के लिए सीबीआई जांच की मांग की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : January 25, 2022/3:19 pm IST

चेन्नई, 25 जनवरी (भाषा) भाजपा की तमिलनाडु इकाई ने मंगलवार को तंजावुर में हाल में 12वीं कक्षा की छात्रा द्वारा आत्महत्या के मामले की सीबीआई जांच कराने और राज्य में जबरन धर्मांतरण को रोकने के लिए धर्मांतरण रोधी कानून की बनाने की मांग की।

पार्टी नेता और तमिलनाडु के सह प्रभारी पी सुधाकर रेड्डी ने जोर दिया कि जबरन धर्मांतरण के प्रयास के इस मामले में सीबीआई जांच से ही पीड़ित लड़की के परिजनों को न्याय मिल सकता है। उनका दावा है कि जबरन धर्मांतरण की कोशिश के चलते ही छात्रा ने खुदकुशी की।

तमिलनाडु में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपनी मांग को लेकर वल्लुवर कोट्टम में एक दिन का उपवास रखा और लड़की के परिवार के लिए मुआवजे की भी मांग की। अन्नामलाई ने कहा, ‘‘हम मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं कर रहे हैं। हम लड़की के लिए न्याय चाहते हैं जिसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया गया।’’

एक दिन पहले स्कूली शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी ने लोगों से छात्रा के आत्महत्या के मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करने की अपील की थी और दावा किया था कि सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। हालांकि, भाजपा का कहना है कि किशोरी को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले असली आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि नौ जनवरी को मिशनरी स्कूल में पढ़ने वाली 17 वर्षीय छात्रा ने जहर खा लिया था और 19 जनवरी को उसकी मौत हो गई थी। लड़की के बयान के आधार पर थिरुकट्टुपल्ली पुलिस ने स्कूल छात्रावास के वार्डन को गिरफ्तार कर हिरासत में लिया था।

भाषा धीरज प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)