भाजपा की वन मंत्री हरक सिंह को अनर्गल बयानबाजी से बचने की सलाह

भाजपा की वन मंत्री हरक सिंह को अनर्गल बयानबाजी से बचने की सलाह

Edited By: , September 14, 2021 / 08:41 PM IST

देहरादून, 14 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तराखंड के वन मंत्री हरक सिंह रावत को संयम बरतने की सलाह देते हुए कहा कि वह अनर्गल बयानबाजी करने से बचें।

भाजपा के प्रवक्ता शादाब शम्स की यह प्रतिक्रिया वन मंत्री रावत के उस बयान पर आई है, जिसमें उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को जेल जाने से बचाने की बात की थी।

शम्स ने कहा कि कोई भी अनर्गल बयानबाजी करेगा तो पार्टी उसका संज्ञान अवश्य लेगी। उन्होंने कहा, ” यह कांग्रेस या कोई अन्य दल नहीं है कि जहां, जिसका जो मन हो वो कहे। पार्टी आलाकमान इस बात का संज्ञान ले रहा है।”

वन मंत्री रावत ने एक टेलीविजन चैनल को हाल में दिए साक्षात्कार में कहा था कि हरीश रावत जब मुख्यमंत्री थे तब वह त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ कथित ढैंचा बीज घोटाले में मुकदमा दर्ज करवाना चा​हते थे लेकिन उन्होंने दो पृष्ठों का नोट लिखकर त्रिवेंद्र सिंह को जेल जाने से बचा लिया।

मंत्री ने यह भी कहा कि जब उन्होंने यह नोट भाजपा नेताओं भगत सिंह कोश्यारी और अजय भट्ट को दिखाया तो उन्होंने आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा था कि ” तुम्हारी बड़ी हिम्मत है।”

हरक सिंह ने कहा, ” हरीश रावत ने भी इस पर मुझे कहा था कि तुम सांप को दूध पिला रहे हो।” रावत ने साक्षात्कार में कहा, ” मैं कहना चाहता हूं कि अगर मैंने उस वक्त यह नोट न लिखा होता तो त्रिवेंद्र सिंह रावत कभी मुख्यमंत्री न बन पाते।”

हालांकि, हरीश रावत ने भी एक बयान में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि ढैंचा बीच घोटाले में ऐसा कुछ भी नहीं था जिससे त्रिवेंद्र सिंह रावत जेल जाते।

भाषा दीप्ति दीप्ति शफीक