भाजपा ने मुझे सब कुछ दिया है, पूरी निष्ठा के साथ कर्तव्यों का पालन करता रहूंगा: देब |

भाजपा ने मुझे सब कुछ दिया है, पूरी निष्ठा के साथ कर्तव्यों का पालन करता रहूंगा: देब

भाजपा ने मुझे सब कुछ दिया है, पूरी निष्ठा के साथ कर्तव्यों का पालन करता रहूंगा: देब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : May 16, 2022/9:13 pm IST

अगरतला, 16 मई (भाषा) त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उन्हें सब कुछ दिया है और वह पार्टी द्वारा सौंपे गए कर्तव्यों को पूरी निष्ठा के साथ निभाते रहेंगे।

देब ने कहा कि उनके उत्तराधिकारी माणिक साहा ‘‘भ्रष्टाचार मुक्त और एक सज्जन व्यक्ति’’ हैं और उम्मीद है कि नए मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य को विकास के मार्ग पर और आगे बढ़ाएंगे।

राजभवन में 11 विधायकों के कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ लेने के लिए आयोजित एक समारोह के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘ मैं भाजपा का एक कार्यकर्ता हूं। मुझे पार्टी से बहुत कम अवधि में प्रदेश प्रभारी से लेकर मुख्यमंत्री पद तक सब कुछ मिला है। पार्टी मुझे भविष्य में जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं पूरी निष्ठा से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करूंगा।’’

एक पत्रकार के इस बयान के जवाब में कि लोग उनके अचानक इस्तीफे से हैरान हैं, देब ने कहा, ‘‘जब मैं मुख्यमंत्री बना था तो लोग तब भी हैरान थे। वे जल्द ही मुझे एक नई भूमिका में देखेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘माणिक साहा सही मायने में एक सज्जन व्यक्ति हैं। मुझे उम्मीद है कि वह प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में राज्य को विकास की ओर ले जाएंगे।’’

त्रिपुरा में माणिक साहा की अगुवाई वाली नयी सरकार में सत्तारूढ़ भाजपा के नौ तथा आईपीएफटी के दो विधायकों ने सोमवार को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

जिन विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है उनमें भाजपा के जिष्णु देव वर्मा, रतनलाल नाथ, प्रणजीत सिंह रॉय, मनोज कांति देब, संताना चकमा, राम प्रसाद पॉल, भगवान दास, सुशांत चौधरी, रामपाड़ा जमातिया और इंडीजिनियस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के एनसी देब बर्मा और प्रेम कुमार रियांग शामिल हैं।

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री माणिक साहा, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और प्रतिमा भौमिक तथा पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब मौजूद रहे।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट मंत्रियों के विभागों की घोषणा बाद में की जाएगी। इन 11 मंत्रियों में से भाजपा के रामपाड़ा जमातिया और आईपीएफटी के प्रेम कुमार रियांग ही ऐसे मंत्री हैं जो बिप्लब कुमार देब के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में नहीं थे।

भाषा

देवेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)