सदन में आपस में भिड़े दो सांसद, कांग्रेस सांसद ने सुरक्षा पर उठाए सवाल, कहा- संसद सुरक्षित नहीं महिलाओं के लिए | BJP MP Jaskaur Meena And Congress MP Ramya Haridas Alleged Each Other Of Physical Abuse

सदन में आपस में भिड़े दो सांसद, कांग्रेस सांसद ने सुरक्षा पर उठाए सवाल, कहा- संसद सुरक्षित नहीं महिलाओं के लिए

सदन में आपस में भिड़े दो सांसद, कांग्रेस सांसद ने सुरक्षा पर उठाए सवाल, कहा- संसद सुरक्षित नहीं महिलाओं के लिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : March 2, 2020/5:06 pm IST

नई दिल्ली: लोकसभा में सोमवार को दिल्ली हिंसा का मुद्दो जमकर गूंजा। हालात ऐसे हो गए कि भाजपा कांग्रेस के सांसद सदन में ही आपस में भिड़ गए। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे पर धक्का मु​क्की किए जाने का अरोप लगाया है। वहीं, कांग्रेस सांसद ने एक बार फिर संसद की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा है कि संसद महिला सांसदों के लिए सुरक्षित नहीं है।

Read More: सीएए के विरोध में प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने दिया अल्टीमेटम, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस सांसद राम्या हरिदास ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि भाजपा सांसद जसकौर मीणा ने उनके साथ मारपीट की कोशिश की। उन्होंने भाजपा सांसद जसकौर मीणा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मैं एक दलित महिला हूं। आज जब संसद का सत्र दोपहर 3 बजे शुरू हुआ, तो मैं दिल्ली हिंसा का मुद्दा उठाने के लिए वेल की ओर बढ़ रही थी। उस समय भाजपा सांसद ने मेरे कंधे पर मारा। संसद महिला सांसदों के लिए सुरक्षित नहीं है।

Read More: अफगानिस्तान में शांति समझौते को झटका ? तालिबान ने खत्म किया आंशिक संघर्ष विराम

वहीं, राम्या हरिदास के आरोपों पर भाजपा सांसद मीणा ने जवाब देते उनके आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि जैसे ही उन्होंने लोकसभा में बैनर खोला, वह मेरे सिर में बहुत तेजी से लगा। मैंने उनसे आगे बढ़ने को कहा। मगर मैंने उन्हें धक्का या मारने की कोशिश नहीं की। अगर वह कहती हैं कि मैंने ‘दलित’ शब्द का प्रयोग किया है, तो मैं भी एक दलित महिला हूं।

Read More: पुलिस महकमे में बंपर तबादले, 27 थाना प्रभारियों का ट्रांसफर ऑर्डर जारी

संसद में सांसदों के बीच हुई मारपीट को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा है कि तीन बार की सांसद जसकौर मीणा को सदन में धक्का दिया गया। विपक्ष की सांसद (राम्या हरिदास) ने भाजपा के दलित सांसद को भड़काने के लिए धक्का दिया। मैं लोकसभा अध्यक्ष से कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की अपील करती हूं।

Read More: पीएम मोदी का चौंकाने वाला ट्वीट, कहा’ सोच रहा हूं सोशल मीडिया से हट जाऊं’