भाजपा सांसद मीणा ने धरना स्थगित किया |

भाजपा सांसद मीणा ने धरना स्थगित किया

भाजपा सांसद मीणा ने धरना स्थगित किया

:   Modified Date:  February 4, 2023 / 07:08 PM IST, Published Date : February 4, 2023/7:08 pm IST

जयपुर, चार फरवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग को लेकर अपना धरना सरकार के आश्वासन के बाद शनिवार को स्थगित कर दिया।

यहां जयपुर पुलिस आयुक्तालय में सरकारी अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद मीणा ने कहा कि सरकार के आश्वासन के बाद धरने को सात दिन के लिए स्थगित किया जा रहा है। बैठक में राजस्थान के गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव भी शामिल हुए।

मीणा ने ट्वीट किया,‘‘राजस्थान में पेपर लीक मामलों की सीबीआई जांच एवं सरकारी नौकरियों में राजस्थान के युवाओं को 95% आरक्षण आदि मांगों को लेकर चल रहे धरने को सरकार से वार्ता के बाद स्थगित कर दिया है। गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव से सकारात्मक बातचीत के बाद और उनके द्वारा ठोस आश्वासन के बाद सात दिन में कार्रवाई का भरोसा दिया है।’’

इसके साथ ही उन्होंने कहा,‘‘ सीबीआई जांच की मांग मेरी रहेगी ही, जिससे दोषी समाज के सामने आ सकें।’’

उन्होंने कहा कि आंदोलनकारियों की मांग के अनुरूप सरकार संतोषजनक कार्रवाई नहीं करती है तो आंदोलन फिर शुरू किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्रों के कथित लीक होने की घटनाओं को लेकर मीणा ने 24 जनवरी को बड़ी संख्या में लोगों के साथ वाहनों के जरिये दौसा से जयपुर के लिए मार्च किया था, लेकिन उनके मार्च को पुलिस ने जयपुर शहर से बाहर घाट की गुणी के पास ही रोक दिया था। मार्च रोके जाने के विरोध में मीणा अपने समर्थको के साथ वहीं पर धरने पर बैठ गये थे।

भाषा पृथ्वी धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)