तीसरी लहर के लिए स्वास्थ्य स्वयंसेवकों का दुनिया का सबसे बड़ा समूह तैयार कर रही है भाजपा: तरुण चुग |

तीसरी लहर के लिए स्वास्थ्य स्वयंसेवकों का दुनिया का सबसे बड़ा समूह तैयार कर रही है भाजपा: तरुण चुग

तीसरी लहर के लिए स्वास्थ्य स्वयंसेवकों का दुनिया का सबसे बड़ा समूह तैयार कर रही है भाजपा: तरुण चुग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : August 7, 2021/6:24 pm IST

नयी दिल्ली, सात अगस्त (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने शनिवार को यहां कहा कि देश में कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर पार्टी स्वास्थ्य स्वयंसेवकों वाला दुनिया का सबसे बड़ा समूह तैयार कर रही है और अगस्त के अंत तक इसके लिए 4 लाख लोगों को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य है।

चुग ने दिल्ली भाजपा के एक कार्यक्रम में कहा कि प्रशिक्षित स्वयंसेवक जरूरतमंदों को राहत प्रदान करने में मदद करेंगे और इनमें से 51,000 अकेले दिल्ली से होंगे।

उन्होंने कहा कि महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और कार्यकर्ताओं ने जिस तरह का समर्पण और प्रतिबद्धता दिखाई, उसने दुनिया में एक मिसाल कायम की है।

उन्होंने दावा किया, ‘‘यदि तीसरी लहर आती है तो भाजपा अब और भी बेहतर तरीके से तैयार है और उसके कार्यकर्ता और स्वास्थ्य कार्यकर्ता देश के हर गांव और कस्बे में जनसेवा के लिए तैयार रहेंगे।’’

दिल्ली भाजपा कार्यालय में स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की शुरुआत करते हुए चुग ने कहा कि पार्टी 31 अगस्त तक देश भर में 4 लाख से अधिक स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को प्रशिक्षित करेगी।

भाजपा के राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवकों के अभियान के संयोजक चुग ने कहा, ‘‘अकेले दिल्ली में ऐसे 51,000 स्वयंसेवकों का लक्ष्य है।’’

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ना मानवता को बचाने जैसा है और इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ता अपनी जान दांव पर लगाने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि जब विपक्ष ‘संदेह उत्पन्न करने और शिकायत करने’’ में व्यस्त लग रहा था, भाजपा नेता और कार्यकर्ता महामारी की शुरुआती लहरों में उन्हें राहत देने के लिए लोगों के बीच गए।

चुग ने कहा, ‘‘पार्टी के स्वास्थ्य स्वयंसेवकों के अभियान के तहत अब तक 1.48 लाख लोग स्वास्थ्य स्वयंसेवकों के रूप में अपना पंजीकरण करा चुके हैं और अकेले दिल्ली में यह संख्या 3,000 पार कर गई है।’’

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रत्येक बूथ पर स्वयंसेवकों की एक टीम तैनात की जाएगी। गुप्ता ने कहा कि उनकी प्रार्थना है कि कोविड की तीसरी लहर नहीं आए लेकिन किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने में कोई बुराई नहीं है।

उन्होंने स्वास्थ्य स्वयंसेवक के रूप में पंजीकरण के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया और कहा कि यह तीसरी लहर के मामले में मदद मांगने के लिए एक सेवा नंबर के रूप में भी काम करेगा।

भाषा. अमित पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)