भाजपा ने पीएमएवाई में ‘अनियमितताओं’ को लेकर ने ओडिशा के मुख्यमंत्री को भेजा ‘चेतावनी पत्र’ |

भाजपा ने पीएमएवाई में ‘अनियमितताओं’ को लेकर ने ओडिशा के मुख्यमंत्री को भेजा ‘चेतावनी पत्र’

भाजपा ने पीएमएवाई में ‘अनियमितताओं’ को लेकर ने ओडिशा के मुख्यमंत्री को भेजा ‘चेतावनी पत्र’

: , January 25, 2023 / 09:07 PM IST

भुवनेश्वर, 25 जनवरी (भाषा) ओडिशा में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आवास योजना के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं को लेकर बुधवार को राज्य के कुछ हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को ‘चेतावनी पत्र’ भेजकर प्रदर्शन तेज करने की बात कही।

हालांकि, सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने अनियमितता के आरोपों को खारिज कर दिया।

भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने राज्य के 314 प्रखंड में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने दावा किया कि हाल में केंद्र की प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) की जारी हुई लाभार्थी सूची में कई अपात्र लोगों के नाम शामिल हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती ने कहा कि सूची में 9.5 लाख नामों में से कम से कम तीन लाख अपात्र हैं। भाजपा के नेताओं ने बाद में प्रखंड विकास अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें पटनायक को संबोधित ‘चेतावनी पत्र’ सौंपा।

इस बीच, बीजद सांसद सस्मित पात्रा और पार्टी प्रवक्ता श्रीमयी मिश्रा ने संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन किया और भाजपा को ‘‘वास्तविक सूची’’ जारी करने की चुनौती दी। पात्रा ने कहा, ‘‘भाजपा को केंद्र के पीएमएवाई दिशा-निर्देशों के अनुसार आपत्तियां दर्ज करानी चाहिए या लाभार्थी सूची प्रदान करनी चाहिए, जिसे वह वास्तविक मानती है।’’

बीजद के दोनों नेताओं ने इस बात पर जोर दिया कि लाभार्थी सूची केंद्र द्वारा प्रदान किए गए दिशानिर्देशों के तहत पारदर्शी तरीके से तैयार की गई है। पात्रा और मिश्रा दोनों ने यह भी आरोप लगाया कि ‘‘केंद्र ओडिशा के भाजपा सांसदों द्वारा गढ़ी जा रही मिथ्या धारणा का हवाला देकर राज्य में पीएमएवाई योजना के तहत धनराशि को मंजूरी देने से रोकने की योजना बना रहा है।’’ उन्होंने प्रदेश भाजपा इकाई पर लोगों के हितों के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया।

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)