कलबुर्गी नगर निगम पर काबिज होने के लिए भाजपा के जदएस से हाथ मिलाने के संकेत |

कलबुर्गी नगर निगम पर काबिज होने के लिए भाजपा के जदएस से हाथ मिलाने के संकेत

कलबुर्गी नगर निगम पर काबिज होने के लिए भाजपा के जदएस से हाथ मिलाने के संकेत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 7, 2021/3:38 pm IST

बेंगलुरु, सात सितंबर (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कलबुर्गी नगर निगम के चुनाव में त्रिशंकु जनादेश आने के बाद वहां सत्तासीन होने के लिए मंगलवार को जनता दल सेक्युलर (जदएस) के साथ हाथ मिलाने का संकेत दिया।

बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ विस्तृत चर्चा नहीं हुई है। मैंने उनसे (जदएस नेताओं से) कहा कि हम साथ चलें। वे भी अपने स्थानीय नेताओं से चर्चा करेंगे और फिर तय करेंगे। उन्होंने निगम में मिलकर काम करने में रूचि दिखाई है और इसकी प्रबल संभावना है कि भाजपा एवं जदएस कलबुर्गी (नगर निगम ) में बहुमत जुटा लेंगे।’’

मुख्यमंत्री से क्षेत्रीय (जदएस) दल के नेताओं के साथ हुई चर्चा के बारे में पूछा गया था जो उनसे सोमवार को मिलने आये थे।

सोमवार को घोषित नगर निगम के चुनाव परिणाम में भाजपा ने बेलगावी नगर निगम में जीत दर्ज की, वह हुबली-धारवाड़ के अपने गढ़ में बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पायी एवं कलबुर्गी में दूसरे स्थान पर रही।

हुबली धारवाड में भाजपा को 42 की आधी संख्या तक पहुंचने के लिए तीन सीट की जरूरत है और उसे सत्ता में आने का पूरा यकीन है क्योंकि उसके पास बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने के लिए तीन विधायक, दो विधान परिषद सदस्य एवं एक सांसद हैं । हालांकि उसे कलबुर्गी में जदएस के समर्थन की जरूरत पडेगी क्योंकि कांग्रेस 55 में से 27 सीटें जीतकर सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है । भाजपा ने 23 सीटें और जदएस ने चार सीटें जीती हैं तथा एक सीट पर निर्दलीय विजयी रहा है।

एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व में जदएस विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को बोम्मई से उनके (विधायकों के) निर्वाचन क्षेत्रों से जुड़े मुद्दों को लेकर मिला था।

भाषा राजकुमार मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers